Election 2023: MP- छत्तीसगढ़ पर मंथन, BJP की चुनाव समिति ने 4 श्रेणी में बाटीं विधानसभा सीटें

Election 2023: इस साल के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है, जिसमें आज दो राज्यों पर भाजपा ने चुनावी समिति बैठक की है, साल 2023 के अंत में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने वाला है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Election 2023: इस साल के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है, जिसमें आज दो राज्यों पर भाजपा ने चुनावी समिति बैठक की है, साल 2023 के अंत में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने वाला है इसको लेकर भाजपा ने चुनाव समिति की बैठक की जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भी शामिल थे.

भाजपा पार्टी की चुनाव समिति ने दोनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों पर अब जोर दे दिया है, सूत्रों के अनुसार भाजपा ने विधानसभा सीटों को ताकत के हिसाब से चार श्रेणियों में बांटा है. साथ ही इस बैठक में चुनाव की कड़ी तैयारी को लेकर अहम बातचीत हुई और साथ ही सभी मतदाताओं के साथ कैसे पहुंचा जाए, इस पर भी चर्चा हुई.

पार्टी ने चुनाव समिति को चार श्रेणी में बांटा है, जिनका सब अलग- अलग काम है तो आइए जानते है किस श्रेणी को क्या काम दिया गया है और पार्टी उससे कितने लोगों तक पहुंच सकती है. जिसमें श्रेणी A- जहां जीत मिली, श्रेणी B- जहां एक या दो बार हार मिली, C श्रेणी, जहां लगातार दो बार हार मिली और D श्रेणी- कभी जीत नहीं मिली, इस प्रकार BJP ने अपनी चार श्रेणी बनाई अब देखना यह होगा कि इस साल के अखिरी में विधानसभा चुनाव कितना रोमांचक मुकाबला होगा.

अगर हम कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस सरकार भी मध्य प्रदेश में अब आए दिन बजरंग दल और हिंदुत्व के बयान को लेकर सुर्खियों में छाई हुई है. हाल ही में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह पंडित धीरेंद्रे शास्त्री के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जिसमें उन्होंने हनुमान भक्तों को लेकर कई सारे बयान दिए थे. अर्थात कहने का मतलब है कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियां अपने चुनावी महीनों को देखते हुए तैयारियां तेज कर रही हैं.

calender
16 August 2023, 11:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो