Election 2023: कुछ ही घंटों में नजर आएगी कहीं खुशी तो कही गम, नतीजों से पहले जीत के अपने- अपने दावे

Election 2023: साल 2023 के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा का चुनाव समाप्त हो चुका है. जिसमें मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, राजस्थान व मिजोरम हैं जिसमें 4 राज्यों के नतीजे आने में अब कुछ ही घंटों का समय बचा हुआ है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Election 2023: साल 2023 के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा का चुनाव समाप्त हो चुका है. जिसमें मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, राजस्थान व मिजोरम हैं जिसमें 4 राज्यों के नतीजे आने में अब कुछ ही घंटों का समय बचा हुआ है.

इस बीच शनिवार को सभी पार्टी के नेताओं व मंत्री अपने- अपने जीत के होने का दांवा कर रहें है. अगर कांग्रेस की बात करें या भाजपा दोनों पार्टी अपनी पूर्ण बहुमत होने का दावा कर रही है.  

हॉर्स ट्रेडिंग पर एक सवाल का जवाब देते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारी पूरी तैयारी है हमारे पास अब हमारे पास कोई सिंधिया नहीं बचा है. अब कोई गद्दार नहीं है." 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव पर पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमन सिंह ने कहा कि, "एग्जिट पोल साफ बता रहे हैं कि कैसे कांग्रेस अपने पतन की ओर बढ़ रही है. वे 68 सीटों की बात कर रहे थे और उनका ग्राफ 40-42 सीटों पर आ रहा है.

आगे उन्होंने कहा कि, वहां कांग्रेस के वोटिंग पैटर्न और लोकप्रियता में गिरावट आई है. बीजेपी कम से कम 50-52 सीटें जीत रही है, जिसका मतलब है कि बीजेपी छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएगी, जैसा कि एग्जिट पोल में बताया गया है.

विद्याधर नगर से बीजेपी सांसद और उम्मीदवार दीया कुमारी ने कहा कि, ''नतीजा बीजेपी के पक्ष में होगा. हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे. लोग इस कांग्रेस सरकार से तंग आ चुके हैं और डबल इंजन वाली सरकार चाहते हैं.'' राजस्थान में कोई अंडरकरंट नहीं है. साजिश के तहत कांग्रेस सरकार ने हर विधानसभा क्षेत्र में मतदाता सूची से नाम हटा दिए हैं. मेरे विधानसभा क्षेत्र में भी 18,000 नाम हटा दिए गए हैं.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल नतीजों पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि, "बीजेपी ने एमपी में पूरी ताकत से चुनाव लड़ा है. बूथ स्तर से लेकर शीर्ष नेतृत्व तक, पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता ने अपनी भूमिका और जिम्मेदारियां निभाई हैं. मैं एग्जिट पोल जो दिखा रहे हैं उस पर पूरा भरोसा करें, लगभग वैसे ही नतीजे सामने आएंगे और बीजेपी स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाने में सफल होगी."

एग्जिट पोल पर बीआरएस सांसद के केशव राव ने कहा कि, "सटीक पोल पाने में अब केवल एक दिन दूर है. इसलिए एग्जिट पोल सटीक पोल के सामने मायने नहीं रखते, हमें पूरा विश्वास है कि हम वापस आ रहे हैं." 

calender
02 December 2023, 07:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो