कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर हरियाणा सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

भारत में एक बार फिर से कोविड-19 के केस लगातार बढ़ने लगे हैं। हरियाणा में भी कोरोना के मामले में बढ़ोतरी हो रही है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • हरियाणा में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा सरकार ने किया ये फैसला
  • हरियाणा में भी कोरोना केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है

Anij Vij On Haryana Corona Guideline: भारत में एक बार फिर से कोविड-19 के केस लगातार बढ़ने लगे हैं। हरियाणा में भी कोरोना के मामले में बढ़ोतरी हो रही है। इस दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है। जहां भी 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ है, उन्हें मास्क पहनना जरूरी है और हमने यह निर्देश दिया है। हमने टेस्टिंग भी बढ़ाई है। हमारे पास वर्तमान में राज्य में 724 सक्रिय रोगी हैं लेकिन उनमें से कोई भी अस्पताल में भर्ती नहीं है।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा में रविवार को कोविड-19 के 203 नए मामले सामने आए थे। इसी के साथ सक्रिय मामले की संख्या 724 तक पहुंच चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल समेत हरियाणा के 11 जिले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। गुरुग्राम में 99, फरीदाबाद में 30, पंचकूला में 24, यमुनानगर में 13 और जींद में 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।


देश में पिछले 24 घंटे में आए कोविड-19 के इतने केस-

जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार मामलों के मंत्रालय के अनुसार, भारत में सोमवार को बीते 24 घंटे के दौरान 3,641 मामले सामने आए, जो रविवार के 3,824 के आंकड़ों की तुलना में मामूली गिरावट पर है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इसी अवधि में कोरोना से 1,800 मरीज ठीक हुए, जिसके चलते महामारी से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4,41,75,135 हो गई है। राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.76% दर्ज की गई है।

calender
03 April 2023, 06:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो