Haryana & Punjab: हरियाणा-पंजाब के 8 गैंगस्टरों पर NIA ने कसा शिकंजा, लिस्ट में ये नाम शामिल, रखा 5 लाख का इनाम

तैयार की जा चुकी Haryana & Punjab: एनआईए की तरफ से 8 गैंगस्टरों की वांटेड सूची जारी कि है जिनपर पर 1 लाख से 5 लाख रुपय तक का इनाम रखा गया है। इन 8 गैंगस्टरों में से अधिक भारत छोड़कर विदेशों में छुपकर रह रहे हैं। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने हरियाणा और पंजाब के गैंगस्टरों पर पूरी तरह से शिकंजा कसा है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पंजाब में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया था। बड़े-बड़ें गैंगस्टर केनाम सामने आने लगे।

Haryana & Punjab: एनआईए ने हरियाणा और पंजाब के 8 गैंगस्टरों को वांटेड सूची में डाल दिया है। इन सभी गैंगस्टरों के ऊपर 1 लाख से 5 लाख रुपय तक इनाम घोषित किया जा चुका है। ये सभी गैंगस्टरों काफी लंबे समय फरार है। अधिकतर गैंगस्टर भारत को छोड़कर विदेशों में छुपकर रह रहे हैं। वहीं NIA का कहना है कि जो भी इन गैंगस्टरों के बारे सूचना देगा उसका नाम गुप्त रखा जायेगा।

पंजाब में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया था। बड़े-बड़ें गैंगस्टर के नाम सामने आने लगे। गोल्डी बराड़ से लेकर लॉरेंस बिश्रोई का नाम सामने आया । इसी बीच कई गैंग और गैंस्टर्स के लिंक जुड़ते चले गए। कई गैंगस्टार ऐसे है जो विदेश में बैठकर भारत के अंदर आपराधित वारदातें करवा रहे हैं। NIA ने ऐसे ही गैंगस्टर की लिस्ट जारी की है।

कौन-कौन से हैं 8 गैंगस्टर शामिल

एनआईए (NIA) ने 8 गैंगस्टरों की वांटेड सूची जारी की है। जिसमें गुरुग्राम का दिनेश शर्मा उर्फ गांधी, नीरज उर्फ पंडित, संदीप उफ बंदर, करनाल का असंध का रहने वाला दलेर सिंह उर्फ कोटियास लुधियाना का गुरपिन्द्र सिंह उर्फ बाबा दल्ला, मोगा का सुखदूर सिंह उर्फ सुखा पर एक लाख रुपय का इनाम रखा हुआ है।

इसके साथ ही आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला और गौरव पटियाल उर्फ सौरव ठाकुर पर 5 लाख का इनाम है। इन गैगंस्टरों को खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। एनआईए की टीम लगातार हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, यूपी और अन्य राज्यों में रेड भी मार चुकी है। साथ ही NIA की टीम ने खुलासा किया है कि अधिकतर गैंगस्टर्स भारत छोड़कर विदेश में छुपे हुए हैं।

calender
23 June 2023, 09:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो