IOC Session: 141वें अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, भारत दूसरी बार कर रहा IOC की मेजबानी

IOC Session: IOC Session: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर पहुंचे. वह शीघ्र ही यहां 141वें आईओसी (अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति) सत्र को संबोधित करेंगे

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

IOC Session: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर पहुंचे. वह शीघ्र ही यहां 141वें आईओसी (अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति) सत्र को संबोधित करेंगे. 141वें IOC सत्र में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) की सदस्य नीता अंबानी कहती हैं, "आदरणीय प्रधान मंत्री, हम बहुत खुशी से भरे हुए हैं कि आप आज हमारे साथ शामिल हुए हैं। आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता हैं - नए भारत के वास्तुकार हैं." खेलों के प्रति आपके समर्थन ने भारत में इस सत्र को वास्तविकता बना दिया है."

141वें IOC सत्र में, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) की सदस्य नीता अंबानी कहती हैं, "40 वर्षों के बाद भारत में और पहली बार मुंबई में इस ऐतिहासिक IOC सत्र की मेजबानी करना हमारे लिए अत्यंत सम्मान की बात है. अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की सदस्य नीता अंबानी ने आगे कहा कि"...आज, पहले से कहीं अधिक हमारी दुनिया को भाईचारे और एकजुटता में एकजुट होने की जरूरत है। यह युद्ध के मैदानों पर नहीं हो सकता है, यह केवल खेल के मैदानों पर ही हो सकता है।" .."

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख कहते हैं, "मुंबई में 141वें आईओसी सत्र में आप सभी का स्वागत करना एक बड़े सम्मान की बात है। हम भारत में आकर बहुत खुश हैं - एक ऐसा देश जो कई मायनों में आगे बढ़ रहा है. आज यहां आपकी (पीएम मोदी) उपस्थिति आपके अद्भुत देश में ओलंपिक खेलों के बढ़ते महत्व का प्रमाण है.141वें आईओसी सत्र में, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख कहते हैं, "भारत हमारे आईओसी सत्र आयोजित करने के लिए वास्तव में एक प्रेरणादायक स्थान है - एक ऐसा देश जो एक शानदार इतिहास और गतिशील वर्तमान को भविष्य में जोरदार आत्मविश्वास के साथ जोड़ता है." 

141वें आईओसी सत्र में, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख कहते हैं, "बढ़ती ओलंपिक भावना का एक और उदाहरण हांग्जो में एशियाई खेलों में भारतीय एथलीटों का उत्कृष्ट प्रदर्शन है। भारत को रिकॉर्ड तोड़ने वाले पदक के लिए बधाई।" .यह एक ऐसी चीज़ है जिस पर भारत में संपूर्ण ओलंपिक समुदाय को बहुत गर्व हो सकता है. आगे उन्होंने कहा कि "इस सत्र में, हम एक चर्चा करेंगे जो भारत में इस विकास को एक और बढ़ावा दे सकती है, जब हम एक निश्चित खेल के बारे में बात करते हैं, जो मैंने सुना है , यहां लोकप्रियता का एक निश्चित स्तर प्राप्त है.
 

calender
14 October 2023, 08:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो