Jharkhand: ED ने आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को छठा समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया, कार्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

Jharkhand: प्रवर्तन निदेशालय इससे मामले में पहले भी पांच समन जारी कर चुकी है, लेकिन सीएम सोरेन उपस्थित नहीं हो पाए थे. उन्होंने ईडी के समन को पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

Sachin
Sachin

Jharkhand: प्रवर्तन निदेशालय (ED) झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन खरीद के मामले में गड़बढ़ी को लेकर नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया है. बताया जा रहा है कि इसम मामले में सीएम सोरेन को ईडी की तरफ पूछताछ के लिए यह छठा नोटिस भेजा है. 

हाईकोर्ट से सीएम सोरेन को मिला था झटका  

प्रवर्तन निदेशालय इससे मामले में पहले भी पांच समन जारी कर चुकी है, लेकिन सीएम सोरेन उपस्थित नहीं हो पाए थे. उन्होंने ईडी के समन को पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी और शीर्ष अदालत के निर्देश के बाद झारखंड हाईकोर्ट में मामला पहुंचा था. हालांकि हाईकोर्ट से उनको राहत नहीं मिली थी. उच्च न्यायालय ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय को जांच करने का संवैधानिक अधिकार है. 

मंगलवार को ईडी दफ्तर पेश होंगे मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी की ओर से नोटिस जारी होने के बाद मंगलवार को दफ्तर पहुचेंगे या नहीं यह पूरी तरीके से स्पष्ट नहीं हो पाया है. दूसरी तरफ ईडी के नोटिस जारी होने के बाद सीएम सोरेन के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ईडी इससे पहले अवैध खनन घोटाला मामले में भी हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है. 

calender
12 December 2023, 06:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो