MP Election: मंडला में 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुभारंभ कर बोले अमित शाह- 150 सीटों के साथ MP में फिर से BJP सरकार

Amit Shah MP Visit:  गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के मंडला में जन आशीर्वाद को रवाना किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ की और कांग्रेस पर किया तीखा प्रहार..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Amit Shah MP Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश के मंडला में भाजपा द्वारा आयोजित जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारंभ कारते हुए कहा कि, अभी-अभी मंडला जिले को पूर्ण रूप से फंक्शनल साक्षर जिला घोषित किया गया है. इस आदिवासी बहुल इलाके में साक्षरता का जो अभियान शिवराज सिंह जी ने चलाया है, इसके लिए मैं इनका अभिनंदन करता हूं. आज मैं इस क्षेत्र में आया हूं, इस क्षेत्र में ज्यादातर मेरे आदिवासी भाई बहन रहते हैं. हम आपका आशीर्वाद मांगने आए हैं. 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, "इन 20 वर्षों में भाजपा के तीन मुख्यमंत्रियों, विशेषकर शिवराज सिंह चौहान जी ने मध्य प्रदेश को बेमिसाल प्रदेश बनाकर आगे बढ़ाने का काम किया है. मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाकर ये श्रीमान बंटाधार (कमलनाथ) छोड़कर गए थे. दिग्विजय सिंह की सरकार को याद करिए. भ्रष्टाचार, लूट-खसोट, गड्ढे से भरी सड़कें, पानी बगैर खेत,  बिजली बगैर गरीब का घर था और महिला सुरक्षा का नामोनिशान नहीं था."

गृह मंत्री ने कहा कि, "मैं एक आदिवासी सम्मेलन में हिस्सा लेने मध्य प्रदेश आया था, उस समय शिवराज सिंह ने एक साथ 17 घोषणाएं कीं. मैंने पूछा- शिवराज ये पूरी होंगी या नहीं? लेकिन आज सुबह जब मैंने इनसे बात की तो पता चला कि सारी की सारी घोषणाएं जो की गई थीं, वो सब मात्र 2 वर्ष में ही पूरी हो गई हैं. मैं मध्य प्रदेश के पूरे आदिवासी समाज से कहने आया हूं कि जब केंद्र में UPA और प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार थी तब तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक बयान दिया कि देश की तिजोरी पर सबसे पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है. हमेशा से कांग्रेस अल्पसंख्यक तुष्टिकरण में डूबी रही."

अमित शाह तंज कसते हुए कहा कि, "एक तरफ कांग्रेस कहती है कि देश के खजाने पर अल्पसंख्यकों का अधिकार है. वहीं दूसरी ओर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि देश के खजाने पर मेरे आदिवासी भाई-बहन और गरीबों का अधिकार है. पिछले 9 वर्ष में देश के गरीबों और आदिवासियों के लिए मोदी जी ने ढेर सारे बदलाव किए हैं. पीएम मोदी ने जल, जंगल और जमीन के साथ सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास को जोड़कर आदिवासी कल्याण की अलख जगाई."

calender
05 September 2023, 03:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो