MP News: PM मोदी सोमवार को इंदौर में हुकुमचंद मिल के कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, जानिए कितने श्रमिकों को देंगे लाभ

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के हुकुमचंद मिल्स इंदौर के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को वर्चुअली शामिल होंगे. इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटल बिहारी वाजपेई की जयंती भी है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के हुकुमचंद मिल्स इंदौर के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को वर्चुअली शामिल होंगे. इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटल बिहारी वाजपेई की जयंती भी है. इस कार्यक्रम के दौरान 30 साल के अतंराल के बाद मिल श्रमिकों को उनका लंबित बकाया मिलेगा. 

पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'मजदूरों का हित मजदूरों को समर्पित' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और हुकुमचंद मिल श्रमिकों के बकाये से संबंधित लगभग 224 करोड़ रुपये का चेक आधिकारिक परिसमापक और हुकुमचंद श्रमिक संघ के प्रमुखों को सौंपेंगे. इंदौर 25 दिसंबर को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यह कार्यक्रम हुकुमचंद मिल श्रमिकों की लंबे समय से लंबित मांगों के समाधान का प्रतीक होगा. इस अवसर पर प्रधानमंत्री भी सभा को संबोधित करेंगे.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इंदौर जिले के कानून व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली. बैठक में महापौर पुष्यमित्र भार्गव विधायक रमेश मेंदोला, मधु वर्मा और गोलू शुक्ला आदि उपस्थित थे. सीएम मोहन यादव ने बीते दिन शनिवार को मंत्रालय में हुकुमचंद मिल्स कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की.

मुख्यमंत्री को निर्देश दिया कि वह यह सुनिश्चित करें की सभी श्रमिकों को सीधे उनके खाते में राशि मिले. इस संबंध में जिला प्रशासन के अधिकारी श्रमिक संगठनों से भी बात करेगें. इसमें 4800 श्रमिकों से जुड़े 25,000 परिवार को लाभ होगा. कार्यक्रम का आयोजन कनरेश्वरी धाम परिसर में किया जाएगा. बैठक में उन्होंने राज्य की विभिन्न बंद मिलों और उनके लंबित बकाये के बारे में भी जानकारी ली.

calender
24 December 2023, 08:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो