MP News: कूनो नेशनल पार्क से भागा चीता, कई गांवों में मचा दहशत का महौल

नामीबिया से लाए गए चीतों में से एक चीता ओबन ने कुनो नेशनल पार्क से 20 किमी दूर विजयपुर के झाड़ बड़ौदा गांव में प्रवेश किया। गांव में निगरानी टीम भी पहुंच गई है। चीते को वापस लाने के प्रयास जारी।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क से ओबान नाम का चीता मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क से बाहर निकल आया है। वह विजयपुर क्षेत्र के जहर बड़ौदा और गोलीपुरा के खेतों में पहुंच गया। चीते के नेशनल पार्क से बाहर आने की खबर सुनते ही चारों ओर हड़कंप का महौल मच गया है। गांवों के किसानों ने लाठी- ड़ड़ा लेकर चीते की तालाश में करने लगे। तो वहीं वन विभाग का अमला चीते को वापस पार्क के खुले जंगल में ले जाने की कोशिशं कर रहा हैं। 

नेशनल पार्क से बाहर लाए चीते का एक वीडियो भी सामने आया है इसमें कूनो नेशनल से निकलकर चीता खेलों में जाते हुए दिखाई दे रहा है। चीते के बाहर निकलने की खबर फैलते ही ग्रामीणों में दहशत फैल गई। ये वही चीता है जिसे नामीबिया से लाकर मध्य प्रदेश के श्योपुर में स्थित कूनो नेशनल पार्क के खुले जंगल में छोड़ा गया था।

नामीबिया से लाए गए मादा चीता ने 4 चीतों को दिया जन्म

मध्य प्रदेश से कुछ दिन पहले एक अच्छी खबर सामने आई है जिसमें नामीबिया से लाए गए एक मादा चीता ने चार चीतों को जन्म दिया है। जिसका वीडियों आप देख सकते है इनकी तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। आपको बता दें कि मादा चीता और चारों नन्हे मेहमान बिल्कुल ठीक है। जिसका प्यारा वीडियो देख सकते है। जिसकी जानकारी पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'अमृत ​​काल के दौरान हमारे वन्यजीव संरक्षण के इतिहास में एक महत्वपूर्ण घटना! मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रधानमंत्री श्री के दूरदर्शी नेतृत्व में 17 सितंबर 2022 को भारत लाए गए चीतों में से एक के चार शावकों का जन्म हुआ है।

calender
02 April 2023, 03:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो