दंतेवाड़ा के NMDC प्लांट में बड़ा हादसा, चट्टान धंसने से दो मजदूरों की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

Dantewada Plant Collapsed: छत्तीसगढ़ के  दंतेवाड़ा जिले से एक NDMC के एसपी-3 स्क्रीनिंग प्लांट में धंसने से दो मजदूरों कीं मौत हो गई है. वहीं कई मजदूरों के इस चट्टान में दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • दंतेवाड़ा के NMDC प्लांट में बड़ा हादसा
  • चट्टान धंसने से दो मजदूरों की मौत

Dantewada Plant Collapsed: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से मंगलवार को हादसे की खबर सामने आई है. यहां एक NDMC के एसपी-3 स्क्रीनिंग प्लांट में चट्टान धंसने से दो मजदूरों कीं मौत हो गई है. वहीं कई मजदूरों के इस चट्टान में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल राहत बचाव अभियान चलाया जा रहा है. ये हादसा उस समय हुआ जब NMDC के एसपी-3 नए प्लांट की स्थापना के लिए चट्टानों की कटाई चल रही थी. ये प्लांट किरंदुल में तैयार किया जा रहा है.  इसी काम के लिए मजदूर लगे हुए थे. इस दौरान अचानक चट्टान धंस गई और काम कर रहे मजदूर इसमें फंस गए. 

चपेट में आए 6 मजदूर 

इस घटना की चपेट में 6 मजदूर आए थे. हालांकि, इसमें से 2 मजदूर मौके से भाग गए जिससे उनकी जान बच गई. इन दोनों मजदूरों को मामूली चोटें आई हैं.  वहीं, 2 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं. हादसे के बाद से ही इलाके में हड़कंप मच गया है, बाकी मजदूरों में भी दहशत फैल गई है. फिलहाल, मौके पर सीनियर अधिकारी और एसडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं और घटनास्थल पर राहत बचाव अभियान  शुरू कर दिया गया है. 

पुलिस ने की घटना की पुष्टि 

इस घटना की पुष्टि  एसपी गौरव राय ने की है. वहीं, चट्टान में दबे हुए मजदूरों को बाहर निकालने के लिए बड़ी-बड़ी मशीनें लगाई गई हैं. गिरे हुए मलबे को हटा कर उन्हें बाहर निकालने की का  प्रयास किया जा रहा है. 

calender
27 February 2024, 06:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो