Diwali 2023: पीएम मोदी आज मनाएंगे सैनिकों के साथ दिवाली, जानें कब और कहां-कहां सरहद पर जलाएं दीये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज्यौड़ियों के रक्ख मुट्ठी क्षेत्र में सेना के साथ मिठाई खाएंगे. इसके बाद दिल्ली लौटने से पहले वह सेना की एक टुकड़ी को संबोधित भी करेंगे.

Sachin
Sachin

Diwali 2023: इस वर्ष भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू में नियंत्रण रेखा के साथ सटे छंब सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली महोत्सव मनाएंगे. पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर आधिकारिक तौर पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन और सेना की ओर से देर रात तक कोई जानकारी नहीं दी थी. लेकिन इस कार्यक्रम की तैयारियों को सैन्य यूनिट ने अंतिम रूप दे दिया है. 

दिवाली की मिठाई खाएंगे पीएम मोदी

जानकारी से पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज्यौड़ियों के रक्ख मुट्ठी क्षेत्र में सेना के साथ मिठाई खाएंगे. इसके बाद दिल्ली लौटने से पहले वह सेना की एक टुकड़ी को संबोधित भी करेंगे. पीएम मोदी जब से प्रधानमंत्री बनें हैं वह तब से लेकर आज तक वह आर्मी के जवानों के साथ दिवाली बनाते आ रहे हैं. 

हर वर्ष यहां-यहां पीएम मोदी ने जलाएं दीये

प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2014 में दिवाली का उत्सव सियाचिन ग्लेशियर, 2015 में पंजाब के अमृतसर, वर्ष 2016 में हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में और 2017 में कश्मीर के गुरेज में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई गई थी. इसके बाद पीएम मोदी ने वर्ष 2018 में केदारनाथ में, 2019 में जम्मू संभाग के राजौरी में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. प्रधानमंत्री ने साल 2020 में राजस्थान के जैसलमेर में मनाई, वर्ष 2021 में राजौरी जिला के नौशहरा और वर्ष 2022 में करगिल में दिवाली मनाई थी. 

Topics

calender
12 November 2023, 07:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो