PM Modi ने शेरिंग तोगबे के निमंत्रण को स्वीकारा, अगले हफ्ते जाएंगे भूटान

PM Modi News: प्रधानमंत्री लोकसभा चुनाव से पहले अगले सप्ताह भूटान दौरे पर जाएंगे. भूटान के वर्तमान पीएम शेरिंग टोबगे ने उन्हें भूटान आने का निमंत्रण दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगमी लोकसभा चुनाव से पहले एक और विदेश यात्रा पर जाने वाले हैं. पीएम मोदी अगले हफ्ते भूटान दौरे पर रहेंगे. दरअसल भूटान के वर्तमान पीएम शेरिंग टोबगे अपनी भारत यात्रा पर आए हुए हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को भूटान आने का निमंत्रण दिया है, जिसें पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है. 14 मार्च को नई दिल्ली में शेरिंग टोगबे से मुलाकात की. दोनों नेताओं की मुलाकात पीएम मोदी के आधिकारिक निवास स्थल पर हुई, जिसमें टोगबे ने उन्हें भूटान आने कहा, जिसे उन्होंने स्वीकार भी कर लिया.

पीएम मोदी पहले कब गए थे भूटान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2014 में पहली बार पीएम बनने के बाद पहली विदेश यात्रा पर भूटान जाने का चयन किया था. पीएम मोदी ने भूटान यात्रा को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी है. लेकिन अनुमान है पीएम मोदी 21 और 22 मार्च तो भूटान जा सकते हैं. वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जायसवाल ने कहा कि भूटान भारत का एक पुराना भरोसेमंद देश है. भारत हमेशा से भूटान के विकास को प्राथमिकता देता रहा है.

राष्ट्रपति मुर्मू से मिले शेरिंग टोगबे

टोबगो ने कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की थी. टोबगो ने पद की शपथ लेने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए भारत को चुना है. मुर्मू ने कहा कि भारत और भूटान के बीच सभी स्तरों पर आपसी विश्वास. सद्भावना और समझ पर आधारित घनिष्ठ और अनोखा संबंध हैं. बौद्ध धर्म की साक्षा आध्यात्मिक विरासत दोनों देशों को जोड़ती है. बता दें इस भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने पिछले साल नवंबर तक भारत की आधारिक यात्रा की.

calender
15 March 2024, 10:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो