Maa Kamakhya Corridor: PM मोदी ने मां कामाख्या कॉरिडोर का किया शिलान्यास, 498 करोड़ की लागत से होंगे विकास

Maa Kamakhya Corridor: असम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मुझे एक बार फिर मां कामाख्या के आशीर्वाद से असम राज्य के विकास से जुड़े परियोजनाओं  को आपको सौंपने का सौभाग्य मिला है. यहां 11 हजार करोड़ रुपये का विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. 

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • प्रधानमंत्री ने असम में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया.
  • 'भाजपा सरकार नॉर्थ ईस्ट के विकास पर विशेष जोर दे रही है'.

Maa Kamakhya Corridor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार, (4 फरवरी) को गुवाहाटी के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में मां कामाख्या मंदिर कॉरिडोर समेत असम में 11 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इसे महाकाल और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तरह 498 करोड़ रुपए खर्च कर विकसित किया जाएगा. प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा के भव्य आयोजन के बाद मैं अब यहां मां कामाख्या के द्वार पर आया हूं. आज मुझे मां कामाख्या दिव्यलोक परियोजना का शिलान्यास करने का मौका मिला है.

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों ने अपनी ही संस्कृति पर शर्मिंदा होने का ट्रेंड बना दिया था. कोई भी अपनी जड़ों को काटकर, अतीत को भुलाकर सफल नहीं हो सकता. हमारे तीर्थ, हमारे मंदिर, हमारी आस्था के स्थान, ये सिर्फ दर्शन करने की स्थली ही नहीं हैं. ये हजारों वर्षों की हमारी सभ्यता की यात्रा की अमिट निशानियां हैं.

'मां कामाख्या के आशीर्वाद से ये सौभाग्य मिला' 

असम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मुझे एक बार फिर मां कामाख्या के आशीर्वाद से असम राज्य के विकास से जुड़े परियोजनाओं  को आपको सौंपने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. यहां 11 हजार करोड़ रुपये का विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. ये सभी विकास कार्य असम और नॉर्थ-ईस्ट के साथ ही दक्षिण एशिया के दूसरे देशों के साथ इस क्षेत्र की कनेक्टिविटी को और मजबूत करेंगे.

'नार्थ ईस्ट के विकास पर जोर दे रही भाजपा'

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में पर्यटन को लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. असम में पहले 6 मेडिकल कॉलज थे, आज 12 हैं. पहले बड़े संस्थान बड़े शहरों में होते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है. भाजपा सरकार नॉर्थ ईस्ट के विकास पर विशेष जोर दे रही है. पिछले 10 सालों में रिकॉर्ड संख्या में यहां टूरिस्ट आए हैं. 2014 तक नॉर्थ-ईस्ट में सिर्फ 10 हजार किमी का नेशनल हाईवे हुआ करते थे. पिछले 10 सालों में ही हमने 6 हजार किलोमीटर के नए नेशनल हाईवे बनाए हैं.

calender
04 February 2024, 04:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो