Lok Sabha 2024: सपा ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, अखिलेश ने चाचा पर खेला बड़ा दांव

Lok Sabha 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समाजावादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की पांच और सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. सूची में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव को बदायूं से उम्मीदवार घोषित किया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Samajwadi Party Released 3rd List Of Candidate: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समाजावादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की पांच और सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. सूची में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव को बदायूं से उम्मीदवार घोषित किया है. इससे पहले यहां से अखिलेश के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव चुनाव लड़ चुके हैं. वहीं पार्टी ने वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को टिकट दिया है, जबकि इस सीट पर मौजूदा सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. अगर प्रधानमंत्री इसी सीट से एक बार फिर चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें यहां सुरेंद्र सिंह पटेल टक्कर देते हुए नजर आएंगे.

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने  अब तक 31 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. कैराना सीट पर भी पार्टी ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. ये वही सीट है जिसको लेकर जयंत चौधरी और सपा के बीच बात नहीं बन पाई थी. 

बदायूं से दो बार सांसद रह चुके हैं धर्मेंद्र यादव

उत्तर प्रदेश के बदायूं लोकसभा सीट से धर्मेंद्र यादव दो बार सांसद रह चुके हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में वो भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार संघमित्रा मौर्य से हार गए थे. सपा ने इस बार धर्मेंद्र यादव को यहां से टिकट नहीं दिया है. समाजवादी पार्टी के इस फैसले को स्वामी प्रसाद मौर्य की घेराबंदी के तौर पर भी देख जा सकता है. इस सीट से मौजूदा सांसद संघमित्रा मौर्य बदायूं में डटी हुई हैं, वो इस सीट पर अपनी तैयारियों को मजबूत करने में लगी हैं. हालांकि, बीजेपी ने अभी तक उनके नाम का कोई अधिकारिक एलान नहीं किया है.

कन्नौज और आजमगढ़ का प्रभारी बने धर्मेंद्र यादव 

सपा द्वारा जारी लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के साथ तीन प्रभारियों के नामों की भी घोषणा की गई है. पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को कन्नौज और आजमगढ़ का प्रभारी बनाया गया है. ऐसी अटकलें है कि कन्नौज और आजमगढ़ में से किसी एक सीट पर धर्मेंद्र यादव तो किसी एक सीट पर अखिलेश यादव चुनाव लड़ सकते हैं.

calender
20 February 2024, 06:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो