Madhumita Shukla Murder Case: 16 साल बाद मधुमिता हत्याकांड में रिहा हुए अमरमणि और मधुमणि त्रिपाठी

Madhumita Shukla Murder Case: उत्तर प्रदेश के चर्चित मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी को रिहा कर दिया गया है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Madhumita Shukla Murder Case: उत्तर प्रदेश के चर्चित मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी को रिहा कर दिया गया है. इससे पहले अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि को मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में कारागार विभाग की ओर से रिहाई का आदेश जारी किया गया था. गोरखपुर जेल के अधीक्षक दिलीप पांडेय ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की थी. 

दोनों कई सालों से जेल में सजा काट रहे थे जेल में अच्छे आचरण की वजह से उनकी जल्दी रिहाई मिल गई, सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार उनकी बाकी की सजा को माफ कर दिया गया है. इसके बाद महाराजगंज के नौतनवां कस्बे में पूर्व मंत्री के आवास पर समर्थकों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. उनके प्रशंसक मिठाई और ढोल बजाकर जश्न मनाने लगे. 

साथ ही आपको बता दें कि, यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी को 25-25 लाख रुपये के दो मुचलकों पर जेल से रिहा किया कर दिया गया है. अमरमणि त्रिपाठी पर 2003 में कवयित्री मधुमिता शुक्ला की हत्या का आरोप है. 

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, ''यह ऊपर वाले का आशीर्वाद है. 20 साल से हम अपने माता-पिता के लिए इसका इंतजार कर रहे थे. आज वह घड़ी आ गई है. मैं और मेरा परिवार सभी बहुत खुश हैं'' खुश. हर कोई खुश है, इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता."

calender
25 August 2023, 08:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो