Ram Mandir: मोहन भागवत को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता मिला

Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बुधवार को मोहन भागवत से मुलाकात की. उन्होंने संघ प्रमुख को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया है. 

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir Inauguration) का भव्य उद्घाटन समारोह होगा. इसके लिए बड़े स्तर पर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए नेता और अभिनेता के कई सितारों को न्यौता भेजा जा रहा है. वहीं अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह का निमंत्रण दिया गया है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत को राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए निमंत्रण मिल गया है. राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बुधवार को मोहन भागवत से मुलाकात की. उन्होंने संघ प्रमुख को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का कहना है, ''यह सौभाग्य का अवसर है कि मैं इस भव्य आयोजन (अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह) का गवाह बन सकूंगा. हर कोई नहीं आ पाएगा, सिर्फ वही आ पाएंगे जिन्हें निमंत्रण मिला है आएंगे, लेकिन देश के एक हिस्से में उत्साह है." सीएम योगी और देश भर से हजारों साधु-संतो को आमंत्रित किया गया है.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए सभी परंपराओं के संतों को भी निमंत्रण दिया गया है. मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, यह समारोह 16 जनवरी से शुरू होकर सात दिनों तक चलेगा. 22 जनवरी को राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें गणमान्य व्यक्ति और सभी क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे. बता दें कि इससे पहले बुधवार को कांग्रेस ने भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया था.

calender
10 January 2024, 09:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो