Rajya Sabha Elections 2024: यूपी में 8 सीटों पर भाजपा की जीत, सपा ने 2 सीटों पर मारी बाजी

Rajya Sabha Elections: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की दस में से आठ राज्यसभा सीटों पर जीत हासिल कर ली है. जबकि, सपा को राज्य में दो सीटें मिलीं है.

JBT Desk
JBT Desk

Rajya Sabha Elections: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए मंगलवार सुबह करीब 9 बजे से मतदान शुरू हुआ था. चुनावी मैदान में भाजपा ने आठ और समाजवादी पार्टी (सपा) ने तीन उम्मीदवार उतारे थे. भाजपा ने दस में से आठ राज्यसभा सीटों पर जीत हासिल कर ली है. वहीं सपा को राज्य में दो सीटें मिलीं है.

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए मंगलवार सुबह करीब 9 बजे से मतदान शुरू हुआ था. चुनावी मैदान में भाजपा ने आठ और समाजवादी पार्टी (सपा) ने तीन उम्मीदवार उतारे थे.

कर्नाटक में कांग्रेस की सीट बरकरार

कर्नाटक राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के सभी उम्मीदवार जीत गए हैं. जीत के बाद डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार ने कहा, "यह कांग्रेस की एकता और अखंडता को दर्शाता है. मैं सभी विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और मीडिया को धन्यवाद देता हूं. मुझे आपको यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि, कांग्रेस के सभी उम्मीदवार जीत गए हैं. मैं सभी मतदाताओं, सीएम और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं." एआईसीसी अध्यक्ष को भी. मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को धन्यवाद देना चाहता हूं."

हिमाचल में भी भाजपा की हुई जीत

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है. हालांकि, यहां भी भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंधवी को मात देकर जीत हासिल की है.  बता दें कि, प्रदेश में दोनों पार्टियों को बराबर-बराबर वोट यानी 34-34 वोट मिले थे, जिसके बाद पर्ची के माध्यम  से नतीजे की घोषणा की गई थी. 

calender
27 February 2024, 09:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो