UP: बेहतर कनेक्टिविटी से होगा प्रदेश का विकास, कानपुर हवाई अड्डे के एन्क्लेव उद्घाटन पर बोले सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज कानपुर हवाई अड्डे के नए सिविल एन्क्लेव का उद्घाटन किया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को कानपुर में कानपुर एयरपोर्ट के नए सिविल एन्क्लेव का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि जितनी बेहतर कनेक्टिविटी उतनी ही तेजी से विकास भी होगा। जहां-जहां एयर कनेक्टिविटी बेहतर हुई है, नए उद्यम विकसित हुए है। 

नए सिविल एन्क्लेव का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "आज कनेक्टिविटी जितनी बेहतर होगी, उतना ही विकास होगा। जिन भी नगरों में एयर कनेक्टिविटी बेहतर हुई है, वहां नए उद्यम आए है।"

वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि "मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जिस प्रदेश को देश में जाना जाता था। आज वही प्रदेश सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर विकास और प्रगति के पर्याय के रूप में जाना जा रहा है।" उन्होंने कहा कि "कानपुर में बहुत लंबे समय से हवाई अड्डे के विस्तृतीकरण, आधुनिकीकरण की मांग हो रही थी। आज वह हवाई अड्डा विस्तृतीकरण, आधुनिकीकरण कर जनता को समर्पित किया जा रहा है।"

तीन साल में 11 एयरपोर्ट शुरू किए जाएंगे-सिंधिया

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि "हमने 59 नए रूट घोषित किए हैं और भविष्य में 122 नए रूट घोषित करेंगे। कानपुर को पंतनगर, अलीगढ़, मुरादाबाद के साथ जोड़ने की हमारी कल्पना है।" ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि "अभी राज्य में 11 हवाई अड्डे प्रचलित हैं। आने वाले तीन सालों में 11 नए हवाई अड्डे शुरू करेंगे। उत्तर प्रदेश में 22 हवाई अड्डे होंगे।" 

173 करोड़ की 40 विकास परियोजनाओं शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मैनपुरी में 173.19 करोड़ की 40 विकास परियोजनाओं का लोर्कापण और शिलान्यास किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि हम आज मैनपुरी से जुड़ी विकास की तमाम योजनाओं को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि "मैं मैनपुरीवासियों का अभारी हूं जिन्होंने नगर निकाय चुनाव में बीजेपी को काफी समर्थन दिया और लगातार दे रहे हैं।" वहीं सीएम योगी ने मैनपुरी में  स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण भी किया। 

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि "केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मैनपुरी में आज स्व. माधवराव सिंधिया जी की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। इस अवसर पर 238.30 करोड़ रूपये निवेश की 23 औद्योगिक परियोजनाओं और 173.19 करोड़ रूपये की 40 विकास परियोजनाओं का लोर्कापण और शिलान्यास भी हुआ।

calender
26 May 2023, 05:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो