Weather Today: गुजरात-हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट जारी, दिल्ली यूपी में भी बरसेंगे बादल, जानें अपने राज्य का हाल

Weather Today: एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण गुजरात क्षेत्र और आसापास के क्षेत्र में 3.1 किमी ऊपर तक फैल हुआ है. जिससे 6 जुलाई से बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • भारत में मौसम विभाग ने 5 से 6 जुलाई तक गुजरात हिमाचल और केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather Today: भारत में मौसम विभाग ने 5 से 6 जुलाई तक गुजरात हिमाचल और केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा और जम्मू –कश्मीर समेत अन्य राज्यों में भई हल्की से माध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि मंगलवार को बारिश में तीव्रता बढ़ी है क्योंकि तटीय सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में 6 जुलाई से तीन दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना बताई है. सरकार ने अधिक नुकसान से बचाने और प्रभावित लोगों की मदद के लिए अलर्ट जारी कर दिया है.

5 दिनों बाद देखा जायेगा मौसम में बदलाव

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है. राष्ट्रीय राजधानी समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश ही रही है. मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली के कई इलाकों भारी बारिश साथ ही बिजली कड़कने की संभावना जताई है.

दिल्ली में आज (5 जुलाई) को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि 5 दिनों के बाद मौसम में बदलाव देखा जायेगा. लोगों को भारी बारिश से राहत मिलेगी.

इन राज्यों में हुआ येलो अलर्ट जारी

राजस्थान में भी चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के बाद बारिश का दौर शुरू हो गया था. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं की वदह से पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर, और जयपुर के कुछ हिस्सों में 5 से 6 जुलाई तक बारिश की गतिविधियों से बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है. इसके साथ ही आपको बता दें कि हरियाणा और पंजाब में मौसम विभाग ने 5 से 6 जुलाई ताक भारी बारिश की चेतावनी दी है.

calender
05 July 2023, 08:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो