Weather Update : देश में अब मिचांग तूफान ने दी दस्तक, इन राज्यों पर पड़ेगा प्रभाव

Weather News : बंगाल की खाड़ी में नया चक्रवाती तूफान मिचांग सक्रिय हो गया है. इसका प्रभाव अभी से दक्षिणी राज्यों में देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather News : देश भर में सर्दियों की शुरुआत हो गई है. सुबह शाम ठंडी हवा चल रही है और लोगों को गर्म कपड़े पहनने भी पड़ रहे हैं. दिल्ली, यूपी सहित पहाड़ी राज्यों में हल्की बारिश में देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में देश भर में सर्दियों का सितम देखने को मिलेगा. इस बीच एक नया तूफान सक्रिय हो गया है. जिसका नाम चक्रवाती तूफान मिचांग है. इस तूफान का असर कई राज्यों में पड़ेगा.

चक्रवाती तूफान मिचांग हुआ एक्टिव

बंगाल की खाड़ी में नया चक्रवाती तूफान मिचांग सक्रिय हो गया है. इसका प्रभाव अभी से दक्षिणी राज्यों में देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा लद्दाख, मुजफ्फराबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश बारिश व बर्फबारी हो सकती है.

मिचांग का लेकर मिली चेतावनी

आईएम़डी के मुताबिक दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में निकटवर्ती दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर कम दवाव वाला क्षेत्र एक्टिव हो गया है. यह भी कहा जा रहा है कि 1 दिसंबर यानी आज दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में ऊपर एक चक्रवाती तूफान मिचांग में बदल जाएगा. इस मिचांग तूफान की वजह से कई राज्यों में भारी बारिश का अल्ट जारी किया गया है. आपको बता दें कि तमिलनाडु के चेन्नई में लगाकार बारिश हो रही है. मौसम में बदलाव को देखते हुए स्कूलों को भी फिलहाल बंद कर दिया गया है. ऐसे में आपको अपना ध्यान रखते की जरूरत है.

calender
01 December 2023, 10:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो