West Bengal Job Scam: ममता सरकार को बड़ा झटका, कोर्ट ने की शिक्षक भर्ती रद्द, वेतन भी करना होगा वापस

West Bengal Job Scam: कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सोमवार को स्कूल नौकरी घोटाले के मामले में बंगाल आयोग द्वारा शिक्षक भर्ती के लिए गठित 2016 जॉब पैनल को रद्द कर दिया.

JBT Desk
JBT Desk

West Bengal Job Scam: ममता सरकार को लोकसभा इलेक्शन से पहले कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बड़ा झटका दिया है. कोर्ट ने नौकरी घोटाले के मामले में बड़ा फैसला फैसला सुनाते हुए पश्चिम बंगाल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएससी) द्वारा गठित स्कूल शिक्षकों के लिए 2016 के पूरे भर्ती पैनल को रद्द कर दिया गया. कोर्ट ने करीब 24,000 नौकरियाँ ख़ारिज करने के आदेश दिए हैं. 

वेतन वापस देना होगा- कोर्ट 

सुनवाई के दौरान, जस्टिस देबांगसु बसाक और मोहम्मद शब्बर रशीदी की खंडपीठ ने कहा कि जिन स्कूल शिक्षकों को अवैध रूप से (खाली ओएमआर शीट) भर्ती किया गया था, उन्हें चार सप्ताह के भीतर अपना वेतन वापस देना होगा. इन शिक्षकों से पैसा वसूलने का जिम्मा जिलाधिकारी को सौंपा गया है.

रद्द किए गए भर्ती पैनल में बंगाल के विभिन्न राज्य-सरकार प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में 2016 में डब्ल्यूबीएससी प्रवेश परीक्षा के जरिए शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की सभी नियुक्तियां शामिल हैं. 

OMR शीट की होगी फिर से जांच

कोर्ट ने करीब 24,000 नौकरियाँ रद्द करने के अलावा भर्ती परीक्षा की 23 लाख ओएमआर शीट (टेस्ट पेपर) के पुनर्मूल्यांकन का भी आदेश दिया है. अब फिर से इन शीट्स को चेक किया जाएगा.

calender
22 April 2024, 11:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो