ईद से पहले बकरीद स्कैम! पाकिस्तान में प्लास्टिक के दांत लगाकर बेचे जा रहे बकरे

Pakistan Viral News: 17 जून सोमवार को ईद का त्योहार मनाया जाएगा. इस बीच पाकिस्तान से एक हैरान कर देने वाले स्कैम का मामला सामने आया है. जहां पुलिस ने एक व्यापारी को प्लास्टिक के दांत लगाकर बकरा बेचने के लिए गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यापारी हैदराबाद का रहने वाला है और बकरीद के लिए जानवरों को बेचने के लिए कराची आया था.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan Viral News: पाकिस्तान के कराची में अधिकारियों ने शनिवार को गुलबर्ग चौरंगी इलाके में  के दांतों वाले बलि के बकरे बेचने के आरोप में एक व्यापारी को गिरफ्तार किया. एआरवाई न्यूज से मिली जानकारी के अनुसार,  सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक ग्राहक को बकरे से प्लास्टिक के दांत निकालते हुए दिखाया गया है, जिसके बाद कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने तुरंत कार्रवाई की. गिरफ्तार व्यापारी हैदराबाद का रहने वाला है और ईद के लिए जानवर बेचने के लिए कराची आया था, उसने पुलिस द्वारा पूछताछ में स्वीकार किया कि वह बिक्री में शामिल था.

क्या है मामला?

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक ग्राहक बकरे के प्लास्टिक के दांत निकालते हुए दिखा. इसके बाद बकरे के व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार व्यापारी हैदराबाद का रहने वाला है और बकरीद के लिए जानवरों को बेचने के लिए कराची आया था. एआरवाई न्यूज के अनुसार, पुलिस ने घटना की जांच के तहत सात और  बकरियां जब्त कीं. एक पुलिस अधिकारी ने स्पष्ट किया, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो ने हमें प्लास्टिक  के दांतों वाली बकरियों की बिक्री के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की, जिसके कारण व्यापारी को गिरफ्तार किया गया. 

17 जून को मनाई जाएगी ईद 

7 जून को ज़िल हज का चांद दिखने के बाद 17 जून को ईद का त्योहार मनाया जाएगा. ईद मुस्लिम समुदाय का एक महत्वपूर्ण धार्मिक त्यौहार है, जहां मुसलमान जानवरों की बलि देकर पैगंबर इब्राहिम के प्रति जश्न मनाते हैं. ये बलि का मांस पारंपरिक रूप से परिवार और गरीब लोगों के साथ साझा किया जाता है. पैगंबर इब्राहिमी की कहानी परआधारित इस परंपरा में ईद के जश्न के दौरान तीन दिनों तक जानवरों की बलि दी जाती है.

calender
15 June 2024, 08:49 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो