Bihar Floor Test: CM नीतीश ने विश्वास मत हासिल किया, पक्ष में पड़े 129 वोट

Bihar Floor Test : बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले जनता दल यूनाइटेड (JDU) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) दोनों ही अपने विधायकों के एकजुट होने की बात कर रहे थे. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है. बहुमत का आंकड़ा हमारे पास है.

Monday, 12 February 2024

Bihar Floor Test : बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट शुरू हो गया है. कार्यवाही शुरू होते है नारेबाजी शुरू हो गई. नीतीश कुमार अपनी सरकार के लिए बहुमत पर वोटिंग का प्रस्ताव सदन में पेश करेंगे. इसके बाद विधान मंडल का बजट सत्र शुरू होगा. सत्ता परविर्तन के बाद विधान मंडल का यह पहला सत्र है, इसको लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष की राजनीतिक गहमागहमी चरम पर है.

 

16:03 PM (3 weeks ago )

नीतीश ने साबित किया बहुमत

129 विधायकों के प्रस्ताव के समर्थन के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार की सरकार ने फ्लोर टेस्ट जीत लिया. विपक्ष ने राज्य विधानसभा से वॉकआउट किया.

16:00 PM (3 weeks ago )

नीतीश कुमार ने किया संबोधित

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अपनी सरकार के शक्ति परीक्षण से पहले राज्य विधानसभा को संबोधित किया. "हमने समाज के हर वर्ग के लिए काम किया..."

14:57 PM (3 weeks ago )

कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने BJP JDU को लेकर कह डाली ये बात

कांग्रेस विधायक डॉ. शकील अहमद खान ने कहा कि, ''जीतने के बावजूद उनका (BJP-JDU) सिर शर्म से झुक गया है, उनके पास किसी भी सवाल का जवाब नहीं है...जब राजनीति छल-कपट और बिना विचारधारा के की जाती है. फिर ऐसा होता है..."

14:43 PM (3 weeks ago )

तेजस्वी के बयान पर विजय सिन्हा ने दिया जवाब

डिप्टी CM विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि, मैं बता दूं कि पार्टी के नेतृत्व ने जो जिम्मेदारी दी, हमने ईमानदारी से निर्वहन करने का प्रयास किया. उन्होंने कहा, जो व्यक्ति अपने आपको समाजवादी परिवार का कहते हैं, उनका ऐसा चरित्र नहीं होता है. समाजवाद का चरित्र ऐसा नहीं होता कि कथनी और करनी में अलग हो. सत्ता के लिए समझौता करने वाले लोग हैं.
 

14:40 PM (3 weeks ago )

डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने दिया बयान

डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने कहा कि, "हमने बिहार को अपराध और भ्रष्टाचार से मुक्त बनाने का संकल्प लिया है

14:30 PM (3 weeks ago )

विजय सिन्हा ने तेजस्वी को दिया जवाब

Bihar Floor Test Live : विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव को जवाब देते हुए कहा कि मैं बता दूं कि पार्टी के नेतृत्व ने जो जिम्मेदारी दी, हमने ईमानदारी से निभाने का पूरा प्रयास किया. जो व्यक्ति अपने आपको समाजवादी परिवार का कहते हैं, उनका ऐसा चरित्र नहीं होता. 

14:24 PM (3 weeks ago )

तेस्जवी यादव ने रखी मांग

Bihar Floor Test Live : तेस्जवी यादव ने बिहार विधानसभा नीतीश सरकार के आगे मांग रखी कि वो पुरानी पेंशन को जरूर लागू कराएं. क्रेडिट हम आपको देंगे. 

14:22 PM (3 weeks ago )

क्रेडिट क्यों न लें?-तेस्जवी

Bihar Floor Test Live : तेस्जवी यादव ने बिहार विधानसभा में कहा सीएम नीतीश कुमार से पूछा कि सरकारी नौकरी का क्रेडिट क्यों न लें? तेस्जवी ने कहा कि पहले तो नौकरी नहीं मिलता था. आरजेडी के पास शिक्षा विभाग था तो क्रेडिट हम लोग क्यों न लें. 

14:17 PM (3 weeks ago )

तेस्जवी यादव ने मांझी से पूछा सवाल

Bihar Floor Test Live : तेस्जवी यादव ने जीतनराम मांझी ने पूछा कि मांझी जी जब आप पर नीतीश कुमार गुस्सा हुए तो उन्होंने कहा था कि पता नहीं नीतीश जी को कोई क्या खिला देता था, हम तो चिंता की बात कर रहे हैं कि आपको अगर चिंता है तो बगल में कमरा लेकर दवा कीजिए. 

14:12 PM (3 weeks ago )

तेजस्वी यादव का सीएम नीतीश पर हमला

Bihar Floor Test Live : NDA के फ्लोर टेस्ट पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिला, बहुत खुशी की बात है. कर्पूरी ठाकुर और मेरे पिता (लालू यादव) के साथ आप (नीतीश कुमार) काम कर चुके हैं. आपको तो ये पता था कि जब कर्पूरी ठाकुर ने आरक्षण बढ़ा दिया तो जनसंघ वालों ने ही कर्पूरी ठाकुर को मुख्यमंत्री पद से हटाया. आप कर्पूरी ठाकुर का नाम लेते हैं, फिर भी आप कहां बैठ गए. वही भाजपा और जनसंघ वाले कहते थे कि आरक्षण कहां से आएगा?

14:08 PM (3 weeks ago )

आपने देशभर में गोलबंद करके गठबंधन बनाया: तेजस्वी यादव

Bihar Floor Test Live: बिहार फ्लोर टेस्ट पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आपने (नीतीश कुमार) कहा था कि हम लोगों का एक ही लक्ष्य है कि ना प्रधानमंत्री बनना है, ना मुख्यमंत्री बनना है. देशभर के विपक्षों को गोलबंद करके जो तानाशाह है उसे दोबारा नहीं आने देना है. जब आप गवर्नर हाउस से बाहर आए, तो आपने (नीतीश कुमार) कहा 'मन नहीं लग रहा था. मन नहीं लग रहा था तो हम लोग नाचने गाने के लिए थोड़ी हैं, जो काम आप बोलते थे असंभव है उसे हम लोगों ने मुमकिन करके दिखाने का काम किया. 

14:02 PM (3 weeks ago )

तेजस्वी यादव मोदी सरकार को लेकर बोले

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि, "हम आपको (सीएम नीतीश कुमार) अपने परिवार के सदस्य के रूप में सोचते हैं. हम समाजवादी परिवार से हैं...जो आप झंडा ले कर के चले थे कि मोदी को देश में रोकने हैं, अब आपका भतीजा झंडा उठा कर के मोदी को बिहार में रोकने का काम करेगा.”
 

13:55 PM (3 weeks ago )

RJD नेता तेजस्वी ने नीतीश को लेकर दिया बयान

Bihar Floor Test: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि, "हम हमेशा सीएम नीतीश कुमार का सम्मान करेंगे...जब आप इस्तीफा देने के बाद राजभवन से बाहर आए, तो आपने (नीतीश कुमार) कहा 'मन नहीं लग रहा था, हम' लोग नाचने गाने के लिए थोड़े हैं...हम आपका समर्थन करने के लिए वहां थे..."

13:47 PM (3 weeks ago )

तेजस्वी ने सीएम नीतीश को दिया धन्यवाद

बिहार फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव कहते हैं, "मैं इस नई सरकार के खिलाफ खड़ा हूं. मैं 9 बार शपथ लेकर इतिहास रचने के लिए सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद देना चाहता हूं..."
 

13:35 PM (3 weeks ago )

विधानसभा स्पीकर हुए बाहर

अवध चौधरी को स्पीकर पद से हटा दिया गया है. उनके खिलाफ लाया गया अविश्वस प्रस्ताव पास हो गया है. पस्ताव के पक्ष में 125 और विपक्ष में 112 वोट पड़े हैं.  जिसके बाद सदन में विपक्षी विधायकों का हंगामा भी दिखाई दिया.

13:18 PM (3 weeks ago )

महबूब आलम का नीतीश पर हमला

CPI- (ML) के विधायक दल के नेता महबूब आलम ने कहा कि मुख्यमंत्री से रंग बदलने की उम्मीद नहीं थी. नीतीश पर हमाला बोलते हुए उन्होंने कहा कि, उनके रंग बदलने से गिरगिट भी परेशान है. एक तमन्ना थी, जिंदगी रंग बिरंगी हो, देखिए, जितने लोग भी मिले गिरगिट ही निकले. 
 

13:15 PM (3 weeks ago )

तेजस्वी यादव ने क्या कहा?

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि, ''मतदान खत्म होने तक विधायक अपनी-अपनी सीटों पर बैठे रहें, नहीं तो वोटिंग अवैध मानी जाएगी.'' बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को हटाने के प्रस्ताव पर फिलहाल राज्य विधानसभा में चर्चा चल रही है.

13:07 PM (3 weeks ago )

RJD के तीन विधायक एक साथ बैठे

बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले RJD के साथ खेला हो गया. RJD विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद यादव पटना में बिहार विधानसभा में सरकार की तरफ से बैठे. बहुमत साबित करने के लिए सीएम नीतीश कुमार की सरकार का फ्लोर टेस्ट आज होगा.

 

13:03 PM (3 weeks ago )

RJD नेता अवध चौधरी को हटाने का प्रस्ताव पेश

बिहार विधानसभा अध्यक्ष और राजद नेता अवध बिहारी चौधरी को हटाने का प्रस्ताव राज्य विधानसभा में पेश किया गया

12:30 PM (3 weeks ago )

RJD प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने दिया बयान

RJD प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि, "दो विधायकों चेतन आनंद और नीलम देवी को जेडीयू के व्हिप पर बैठाया गया है. उन्हें धमकियां दी गईं और न जाने क्या-क्या...ये कैसी ट्रेडिंग है."
 

12:26 PM (3 weeks ago )

नीतीश सरकार के खिलाफ RJD कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

पटना में RJD कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. बाद में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. बहुमत साबित करने के लिए सीएम नीतीश कुमार की सरकार का फ्लोर टेस्ट आज होगा.

12:12 PM (3 weeks ago )

कुछ में स्पीकर के खिलाफ पेश होेगा प्रस्ताव

Bihar Floot Test Live : बिहार विधानसभा में कुछ में स्पीकर के खिलाफ प्रस्ताव आएगा. फिर सीएम नीतीश विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे. 

12:10 PM (3 weeks ago )

कुछ देर में नीतीश सरकार की परीक्षा

Bihar Floot Test Live : बिहार विधानसभा में कुछ देर बाद नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा. जेडीयू ने दावा किया कि नीतीश कुमार बहुमत हासिल करेंगे. 

12:04 PM (3 weeks ago )

क्रॉस वोटिंग का अनुमान

Bihar Floot Test Live : खबरों के अनुसार बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में दोनों पक्ष यानी सत्ता और विपक्ष के विधायक क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं.

12:00 PM (3 weeks ago )

'हमारे साथ खेला करने की कोशिश'

Bihar Floot Test Live: जेडीयू नेता संजय झा ने तेजस्वी यादव के दावे पर कहा, हमारे साथ खेला करने की कोशिश की, ये जांच का विषय है. सता पक्ष के लोगों को पैसा और पद का प्रलोभन दिया गया. इसलिए कई विधायक नॉट रीचेबल हुए थे. 

11:51 AM (3 weeks ago )

फ्लोर टेस्ट में नहीं पहुंचे 5 विधायक

Bihar Floot Test Live: खबरों की मानें तो फ्लोर टेस्ट के लिए भाजपा के तीन, राजद और जदयू के दो-दो विधायक नहीं पहुंचे हैं. 

11:48 AM (3 weeks ago )

आरजेडी प्रवक्ता ने किया वादा

Bihar Floot Test Live: आरजेडी प्रवक्ता ने वादा किया कि RJD के दो विधायक चेतन आनंद और नीलम देवी को सत्ता पक्ष के सचेतक के कमरे में रखा गया है. 

11:39 AM (3 weeks ago )

राज्यपाल का संबोधन शुरू

Bihar Floot Test Live: बिहार विधानसभा में राज्यपाल राजेंद्र अरलेकर का संबोधन शुरू. राज्यपाल ने कहा कि राज्य में कानून का राज स्थापित है और यह जारी रहेगा.

11:36 AM (3 weeks ago )

आरजेडी विधायक शक्ति सिंह का बयान

Bihar Floot Test Live: बिहार विधानसभा फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी विधायक शक्ति सिंह ने दिया बयान, कहा कि हम तोड़फोड़ की राजनीति पर विश्वास नहीं करते हैं.

11:34 AM (3 weeks ago )

कुछ देर बाद राज्यपाल का होगा संबोधन

Bihar Floot Test Live: बिहार विधानसभा में कुछ देर बाद राज्यपाल राजेंद्र अरलेकर का संबोधन शुरू होगा.

11:31 AM (3 weeks ago )

तेजस्वी यादव पहुंचे बिहार विधानसभा

Bihar Floot Test Live: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा पहुंचे. 

11:30 AM (3 weeks ago )

जीतन राम मांझी पहुंचे बिहार विधानसभा

Bihar Floot Test Live: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) नेता जीतन राम मांझी फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य विधानसभा पहुंचे।

11:29 AM (3 weeks ago )

लोकतंत्र का सम्मान होगा

Floor Test: फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा, "लोकतंत्र का सम्मान होगा, लोकतंत्र की रक्षा होगी और लोकतंत्र को कलंकित करने वाले लज्जित होंगे." देखिए वीडियो

11:28 AM (3 weeks ago )

लोकतंत्र का सम्मान होगा: उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा

Bihar Floot Test Live: बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा, लोकतंत्र का सम्मान होगा, लोकतंत्र की रक्षा होगी और लोकतंत्र को कलंकित करने वाले लज्जित होंगे.

11:27 AM (3 weeks ago )

दो विधायक नहीं पहुंचे विधानसभा

Floor टेस्ट से पहले खबर आ रही है कि अभी नीतीश कुमार के दो विधायक विधानसभा नहीं पहुंचे हैं. हालांकि कहा जा रहा है कि वो जल्द ही पहुंच जाएंगे. 

11:25 AM (3 weeks ago )

Floor Test पर क्या बोले विवेक ठाकुर

Bihar Floor Test बिहार फ्लोर टेस्ट पर भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने कहा, "....RJD तो इस तरह के व्यवहार के लिए ही प्रचलित है। कल जैसे लाठी-डंडे लेकर उन लोगों(RJD) ने अपने समर्थकों को ईर्द-गिर्द रखा है, बिहार का भी यही माहौल हो चुका था। जिस वजह से नीतीश कुमार बेबस होकर वहां से निकल गए।…

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो