Bengal SSC Scam: सीबीआई ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को भेजा समन

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को सीबीआई ने समन भेजा है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • SSC केस में सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी को भेजा समन

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने समन भेजा है। उन्हें SSC घोटाले मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

बनर्जी ने कहा, "सीबीआई सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पूछताछ के लिए समन जारी कर हमें परेशान करने की कोशिश कर रही है।"

कल ही आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने शराब नीति बनाने में कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में गवाह के तौर पर 9 पूछताछ चली थी।

पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे एक पत्र में विपक्षी नेताओं ने आरोप लगाया कि उनकी सरकार झूठे मामलों के साथ जानबूझकर केंद्रीय एजेंसियों को उनके पीछे भेज रही है।

बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को पिछले साल जुलाई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिक्षक भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया था। ईडी मामले में मनी ट्रेल का पता लगा रही है। इस मामले में शिक्षा विभाग के कई अधिकारी और कुछ स्थानीय तृणमूल नेता भी हिरासत में हैं।

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार सुबह कलकत्ता हाईकोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी, जिसमें पश्चिम बंगाल पुलिस को भर्ती घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं करने का निर्देश दिया गया था। 

अपडेट जारी है...

 

calender
17 April 2023, 04:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो