ऐसे करें माता लक्ष्मी को प्रसन्न, होगी धन की वर्षा

माता लक्ष्मी की पूजा सभी लोग करते हैें साथ ही ये भी उम्मीद रखते हैं कि वह हमारे पारिवार के लोगों के बीच सुख-शांति आ जाएं साथ ही घर में कभी धन की कमी न हो सकें।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हर इंसान यही सोचता है कि हमारे घर में कभी भी पैसों की कमी न रहे सदैव हमारे परिवार के लोगों पर धन की वर्षा होती रहें। यही कारण है कि प्रत्येक व्यक्ति माता लक्ष्मी को खुश करने के बारे में ही सोचता है ताकि की उन के घरों में धन की वर्षा हो जाएं। साथ ही व्यक्ति मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सच्चे मन से पूजा करते हैं।

इतना ही नहीं महिलाएं अनेक व्रत भी रखती हैं जिस घर में माता लक्ष्मी निवास करती हैं उस घर में कभी धन की कमी नहीं होने देती हैं। साथ ही परिवार के लोगों के बीच सुख-शांति बनी रहती हैं ।

मां लक्ष्मी को नमन करें

सबसे पहले उठते ही मां लक्ष्मी को नमन करें साथ ही स्नान करने के बाद गुलाबी वस्त्र धारण कर लें।इसके अलावा माता लक्ष्मी को कमल का पुष्प अर्पित करें।

मीठा खाएं

जब भी आप किसी काम के लिए बाहर जाते हैं तो कुछ मीठा यानी दही खाकर घर से बाहर निकलें।

काम में अवरोध

यदि आपको किसी भी कार्य को करने में कोई रुकावट आती है तो शुक्रवार के दिन काली चीटियों को चीनी जरूर डालें।

मंदिर जाएं

कौड़ी, कमल, मखाने और बताशे माता लक्ष्मी को अधिक प्रिय है मंदिर जाते समय माता लक्ष्मी के चरणों में ये सारी चीजें जरूर चढ़ाएं।

तनाव

यदि किसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच तनाव रहता है तो शुक्रवार के दिन प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर जरूर लगाएं ।

पीपल का वृक्ष

घर में सुख शांति लाने के लिए पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े होकर जल में चीनी और दूध साथ ही घी डालकर पीपल की जड़ों में चढ़ाएं ऐसा करने से घर में सुख –शांति बनी रहती है ।

खाने का अपमान न करें

जो लोग खाने का अपमान करते हैं ऐसे लोगों से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है साथ ही उनके घर में सुख शांति चली जाती है। जिससे उनके जीवन में अनेक परेशानियां आ जाती हैं।

calender
31 January 2023, 04:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो