इंग्लैंड को ऑलआउट करने के बाद कुलदीप और अश्विन के बीच दिखा खास नजारा, जिसे हर कोई याद रखना चाहेगा

Kuldeep Yadav & Ravi Ashwin Viral Video: इंग्लैंड की टीम को 218 रनों की पहली पारी में ऑलआउट करने के बाद दोनों भारतीय स्पिनरों( कुलदीप यादव और रविचंद्र अश्विन) ने कुछ ऐसा किया कि उसे देखने के बाद कोई भी क्रिकेट फैंस उसे कभी भी नहीं भूलना चाहेगा.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • इंग्लैंड को ऑलआउट करने के बाद कुलदीप और अश्विन के बीच दिखा खास नजारा
  • जिसे हर कोई याद रखना चाहेगा

Kuldeep Yadav & Ravi Ashwin Viral Video: भारत और इंग्लैंड के 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का 5वां टेस्ट मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन ही भारतीय स्पिनर गेंदबाजों ने अग्रेजी टीम के छक्के छुड़ा दिए. इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 218 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को अपनी बॉलिंग का शिकार बनाया. वहीं, रविचंद्र अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट में  4 अंग्रेजी बल्लेबाज को अपनी बॉलिंग से पवेलियन का रास्ता दिखाया. जबकि रवीन्द्र जडेजा ने 1 विकेट अपने नाम किया. इसके बाद कुलदीप यादव और  रविचंद्र अश्विन कुछ ऐसा किया की किसी भी क्रिकेट प्रेमी के चेहरे पर मुस्कान आ जाए. 

कुलदीप यादव और रविचंद्र अश्विन के बीच दिखा शानदार नजारा 

इंग्लैंड की टीम को 218 रनों की पहली पारी में ऑलआउट करने के बाद दोनों भारतीय स्पिनरों( कुलदीप यादव और  रविचंद्र अश्विन) ने कुछ ऐसा किया कि उसे देखने के बाद  कोई भी क्रिकेट फैंस उसे कभी भी नहीं भूलना चाहेगा. बता दें, कि इंग्लैंड का अंतिम विकेट गिरने के बाद जब भारतीय टीम  पवेलियन लौट रही थी, तो कुलदीप ने अंपायर से गेंद ले ली और तुरंत उसे अश्विन की ओर उछाल दिया, लेकिन अश्विन ने गेंद को दुबारा कुलदीप की ओर फेंक दिया. कुलदीप फिर भी नहीं माने और उन्होंने गेद को एक बार फिर अश्विन की और फेंक दिया, लेकिन इस बार गेंद को सिराज ने आकर पकड़ा और अश्विन की और फेंकने की कोशिश की. अश्विन नहीं माने और उन्होंने वापस कुलदीप को गेंद पकड़ाते हुए उन्हें आगे बढ़कर टीम को लीड करने को कहा.

आश्विन ने दिखाया बड़ा दिल 

दरअसल, किसी भी क्रिकेट मैच में जब कोई गेंदबाज अपनी पारी में 5 विकेट लेता है तो वो उस गेंद को यादगार के तौर पर अपने पास रखता है. इस दौरान इस मुकाबले में भारत के लिए  कुलदीप ने 5 विकेट अपने नाम किए. लेकिन ये जानते हुए कि ये अश्विन के करियर का 100वां टेस्ट है और उन्होंने 4 विकेट झटके हैं, कुलदीप ये गेंद अश्विन को देना चाहते थे. लेकिन सीनियर गेंदबाज अश्विन ने बड़ा दिल दिखाया कि भले ही उनका यह 100वां टेस्ट मैच था लेकिन आज का दिन कुलदीप के नाम था क्योंकि 5 विकेट लेना आसान काम नहीं है और ऐसे में कुलदीप ही इस गेंद के असली हकदार रहे. 

calender
07 March 2024, 08:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो