World Cup 2023: केविन पीटरसन ने चुनी टॉप-5 टीम जो इस बार जीत सकती हैं वर्ल्ड कप, पहली टीम ने किया हैरान

केविन पीटरसन के अनुसार इस बार विश्व कप को अपने नाम करने वाली टीम दक्षिण अफ्रीका हो सकती है. दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-2 से जीत दर्ज की है.

Sachin
Sachin

World Cup 2023: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने टॉप-5 टीम का ऐलान किया है, जो इस बार भारत में  विश्व कप का खिताब जीत सकती है. उन्होंने सोशल साइट एक्स के मंच पर पोस्ट लिखकर कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतने के बाद अब साउथ अफ्रीका जीत का दावेदार बन गया है. हेनरिक क्लासेन इस बार अफ्रीका की तरफ से बड़ी भूमिका निभाएंगे. इसके साथ घरेलू मैदान पर भारत भी जीत का प्रबल दावेदार है, लेकिन पाकिस्तान को उससे हमेशा खतरा रहा है और रहेगा. पसंदीदा टैग की बात करें तो भारत के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जीत की लिस्ट में शामिल हैं. 

दक्षिण अफ्रीका जीत सकती है वर्ल्ड कप! 

केविन पीटरसन के अनुसार इस बार विश्व कप को अपने नाम करने वाली टीम दक्षिण अफ्रीका हो सकती है. दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-2 से जीत दर्ज की है. इस सीरीज में चौथा मुकाबला शानदार रहा, जब अफ्रीकाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 416 रनों का लक्ष्य दिया था. यही कारण है कि इस बार दक्षिण अफ्रीका को पीटरसन ने वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना है. 

अफ्रीकाई टीम आज तक नहीं जीती वर्ल्ड कप 

आपको बताते चले कि साउथ अफ्रीका आज तक विश्व कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. अब देखना है कि इस बार अफ्रीका भारत में किस तरह का प्रदर्शन करती है. वहीं, पीटरसन ने भारत और पाकिस्तान को जीत का दावेदार माना है. विश्व कप के सारे मैच भारत में ही होने हैं, ऐसे में टीम इंडिया भी इस कप को जीतने के लिए पूरी ताकत लगा देगी. खास बात यह है कि पिछले तीन विश्व कप जीतने वाली टीम वहीं रही हैं, जहां पर वर्ल्ड कप की मेजबानी हुई है. 

पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका को रखा पहले स्थान पर

इसके अलावा पीटनसरन ने पहले स्थान पर साउथ अफ्रीका, दूसरे पर भारत, तीसरे पर पाकिस्तान, चौथे पर इंग्लैंड और पांचवें पर ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप का खिताब अपने नाम करने की सूची में रखा है. 

calender
19 September 2023, 03:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो