IND vs WI: तिलक वर्मा ने टी20 क्रिकेट में तोड़ा रोहित शर्मा का अनोखा रिकॉर्ड, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा की बल्लेबाजी से हर क्रिकेट फैंस बेहद खुश है. साथ ही उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत भी बेहद शानदार अंदाज में हुई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा की बल्लेबाजी से हर क्रिकेट फैंस बेहद खुश है. साथ ही उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत भी बेहद शानदार अंदाज में हुई है. अब तिलक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी और निर्णायक मुकाबले में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

इस मुकाबले में 20 वर्षीय तिलक वर्मा ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 27 रनों की अहम पारी खेली. बता दें कि तिलक वर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय टीम के लिए 20 वर्ष या उससे कम उम्र में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

वहीं तिलक वर्मा अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय में 7 छक्के लगा चुके हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज था, भारतीय कप्तान ने 20 साल या उससे कम उम्र में टी20 अंतरराष्ट्रीय में 4 छक्के जड़े थे.

गौरतलब हो कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. वहीं भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज भी तिलक वर्मा रहे हैं. तिलक वर्मा ने 5 पारियों में 57.67 की औसत से कुल 173 रन बनाए हैं.

वेस्टइंडीज से टी20 सीरीज हारी भारतीय टीम -

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज समाप्त हो गई है. इस सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम की ओर से अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला. वहीं सीरीज के पहले और दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की, तो वहीं तीसरे और चौथे मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत हासिल की. सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने जीत हासिल कर सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया.

calender
14 August 2023, 10:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो