ओलंपिक में झंडा गाड़ने को तैयार सात्विक-चिराग की जोड़ी, सर्विस वैरिएशन को देंगे चुनौती

Paris Olympics: चिराग ने कहा कि उन्होंने इस नई चुनौती से पार पा लिया है और पेरिस ओलंपिक के दौरान इससे निपटने के लिए आत्मविश्वास से भरे हैं. चिराग ने पीटीआई को दिए 'ईमेल' इंटरव्यू  में कहा, ‘‘जहां तक सर्विस वैरिएशन का संबंध है तो यह नई चुनौती है लेकिन इसे पूरी तरह से महत्वपूर्ण मानना भी सही नहीं होगा. ’’

JBT Desk
JBT Desk

Paris Olympics: इस साल पेरिस 2024 ओलंपिक गेम्स  की शुरुआत 26 जुलाई से होगी, जो 11 अगस्त तक चलेंगे. इस बीच सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय पुरुष युगल जोड़ी 'सर्विस वैरिएशन' चुनौती को मात देने के बाद अब आगामी पेरिस ओलंपिक में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. बता दें, कि सात्विक (23 वर्ष) और चिराग (26 वर्ष) की जोड़ी को अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस में बहुत सारी विविधता जैसे  टंबल,  स्पिन और वाइड  से परेशानी होती रही है जिसमें विशेष रूप से कोरियाई और इंडोनेशियाई जोड़ियां शामिल हैं जिन्होंने हाल के टूर्नामेंट में इनका इस्तेमाल किया. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चिराग ने कहा कि उन्होंने इस नई चुनौती से पार पा लिया है और पेरिस ओलंपिक के दौरान इससे निपटने के लिए आत्मविश्वास से भरे हैं. चिराग ने पीटीआई को दिए 'ईमेल' इंटरव्यू में कहा, ‘‘जहां तक सर्विस वैरिएशन का संबंध है तो यह नई चुनौती है लेकिन इसे पूरी तरह से महत्वपूर्ण मानना भी सही नहीं होगा. ’’

क्या बोले चिराग?

उन्होंने आगे कहा कि ऐसा भी समय था जब हम इसका सामना करने से जूझते रहे थे लेकिन हमने आखिरकार इससे पार पा लिया है. हम जानते हैं कि इससे कैसे निपटना है, हम इसका अभ्यास कर रहे हैं और हमें पूरा भरोसा है कि हम ओलंपिक में इसका सामना करने में मजबूत साबित होंगे."

दुनिया की मौजूदा तीसरे नंबर की जोड़ी पिछले ओलंपिक में अपने ग्रुप के तीन में से दो मैच जीतने के बावजूद क्वार्टरफाइनल में पहुंचने से चूक गयी थी. सात्विक ने कहा, "टोक्यो ओलंपिक में खेलने का अनुभव पेरिस ओलंपिक की हमारी तैयारियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इस तरह के ऊंचे स्तर पर कॉम्पिटिशन करने से हमें महत्वपूर्ण सीख मिली कि दबाव से कैसे निपटा जाए, फोकस कैसे रखा जाए और खेलने की विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल किस तरह हुआ जाए. "

calender
09 July 2024, 11:37 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो