विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए सुनील गावस्कर ने चुनी भारतीय टीम की प्लेइंग 11, इन धाकड़ खिलाड़ियों को किया शामिल

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम पर खेला जाएगा। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से दो दिन पहले ही भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन की घोषणा हो गई है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Team India Playing XI: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम पर खेला जाएगा। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से दो दिन पहले ही भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन की घोषणा हो गई है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन चुनी है।

WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI की घोषणा -

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ियों को चुनकर अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम बनाई है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए सुनील गावस्कर ने इस सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन में ऐसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अकेले मुकाबले का रुख पलटने का दम-खम रखते हैं।

इन धाकड़ खिलाड़ियों को किया शामिल -

बता दें कि सुनील गावस्कर ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज के रूप में जगह दी है। गावस्कर ने शुभमन गिल के जोड़ीदार के तौर में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को चुना है। पूर्व महान बल्लेबाज ने रोहित शर्मा को इस टीम का कप्तान चुना है। सुनील गावस्कर ने नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा को और नंबर चार पर विराट कोहली, तो वहीं नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे को बल्लेबाजी के लिए चयन किया है।

गावस्कर ने नंबर 6 और विकेटकीपर की भूमिका के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में केएस भरत को चुना है। वहीं गावस्कर ने नंबर 7 और ऑलराउंडर की भूमिका के लिए रविंद्र जडेजा का चयन किया है। वहीं सुनील गावस्कर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को तेज गेंदबाज के रूप में चुना है, साथ ही रविचंद्रन अश्विन को स्पिन गेंदबाज के तौर पर चुना है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए सुनील गावस्कर की प्लेइंग XI -

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

calender
05 June 2023, 01:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो