World Cup 2023: भारतीय टीम के लिए खत्म नहीं हो रही नंबर चार की समस्या, विश्व कप में होगा भारी नुकसान

ODI World Cup 2023: भारतीय टीम के लिए नंबर-4 की समस्या जस की तस बनी हुई है. पिछले साल से अब तक लगभग 8 खिलाड़ियों को नंबर-4 पर आजमाया गया है, लेकिन किसी भी खिलाड़ी ने भी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ODI World Cup 2023, Team India: एकदिवसीय विश्व कप 2023 का आयोजन इस बार भारतीय सरजमीं पर होना है. इस मेगा इवेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा, तो वहीं खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. लेकिन भारतीय टीम और फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है. दरअसल भारतीय टीम के लिए नंबर-4 की समस्या जस की तस बनी हुई है. पिछले साल से अब तक लगभग 8 खिलाड़ियों को नंबर-4 पर आजमाया गया है, लेकिन किसी भी खिलाड़ी ने भी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया.

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने छोड़ी छाप -

बता दें कि ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर नंबर-4 बल्लेबाज के तौर पर अपनी छाप छोड़ने में जरूर सफल रहे, शेष सभी खिलाड़ियों ने निराश किया. लेकिन फैंस के लिए बुरी खबर है कि ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर अभी फिट नहीं हैं. आंकड़े बताते हैं कि ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने नंबर-4 पर सबसे ज्यादा 8-8 मुकाबले खेले हैं. श्रेयस अय्यर ने 2 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया. साथ ही अय्यर ने 57 की औसत और 90.2 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 342 रन बनाए हैं.

भारतीय टीम की परेशानी -

वहीं ऋषभ पंत ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए 37.43 की औसत और 100.8 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 262 रन बनाए हैं. ऋषभ पंत ने इस दौरान 2 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया. श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के अलावा नंबर-4 पर केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर को आजमाया गया, लेकिन कोई भी बल्लेबाज उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया.

विश्व कप 2019 में परेशान हुई थी भारतीय टीम -

वहीं विश्व कप 2019 में भी भारतीय टीम के लिए नंबर-4 पोजीशन परेशानी का सबब बनकर उभरा था. विश्व कप से पहले अंबाती रायडू को नंबर-4 पर आजमाया जाता रहा, लेकिन रायडू को विश्व कप के लिए नहीं चुना गया. अंबाती रायडू की जगह विजयशंकर को टीम में शामिल किया गया, लेकिन विजयशंकर ने सिर्फ निराश किया. हालांकि विजयशंकर चोट की वजह से पूरा टूर्नामेंट नहीं खेल पाए. जिसके बाद ऋषभ पंत ने नंबर-4 पोजीशन ली. गौरतलब हो कि विश्व कप 2019 में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी.

calender
31 July 2023, 06:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो