80 सीटों की बात करने वाले अखिलेश का क्यों है इन पांच सीटों पर फोकस? देखिए 6 प्वाइंट्स

Aaj Ka Sixer: सैफई में यादव परिवार ने एकसाथ होली खेली. इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि हमने इस बार परिवार वालों को टिकट दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Aaj Ka Sixer: लोकसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी एक के बाद अपनी-अपनी लिस्ट जारी कर रही है. BJP ने 5वीं लिस्ट जारी की जिसमें 111 उम्मीदवीरों का नाम शामिल है. इसी में 13 उम्मीगदावरों के नाम यूपी से हैं. अब तक की बात करें तो बीजेपी ने यूपी में 63 उम्मीदवीरों के नाम दे दिए हैं. जैसे ही बीजेपी की लिस्ट सामने आई उसके साथ ही अपोजिशन में इसका असर दिखने लगा है. 

सोमवार को होली के मौके पर पूरा यादव परिवार एक साथ नजर आया. इस मौके पर अखिलेश यादव, चाचा शिवपाल यादव, चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को एक साथ होली खेलते देखा गया. इस दौरान हर कोई लोक सभा चुनाव को लेकर बात करता नजर आया. अखिलेश की बात की जाए तो वो इस दौरान 80 सीटों पर फोकस के बजाय परिवार पर फोकस करते नजर आए. 

अखिलेश ने इस दौरान परिवार पर विवाद पर बोलते हुए कहा कि ''लोग जब परिवार को लेकर सवाल उठा रहे हैं, तो हमने भी फैसला लिया है कि इस दौरान परिवार के सबी लोगों को टिकट दिया जाएगा. बीजेपी की बात करते हुए कहा अखिलेश ने इस रिकॉर्ड को तोड़ने की एक वजह बीजेपी को भी बताया.  

होली के मौके पर परिवारवाद का मुद्दा उठाते हुए अखिलेश ने कहा कि ''हम BJP से कहेंगे कि वो भी इस होली पर एक संकल्प ले कि वो किसी भी परिवार को टिकट नहीं देंगे और ना ही किसी परिवार से वोट भी मांगेंगे. इस चुनाव को अखिलेश ने केवल चुनाव नहीं बल्कि सबके भविष्य का चुनाव बताया. 

इस दौरान  शिवपाल यादव ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं से होली के साथ-साथ चुनाव की तैयारी पर भी ध्यान देने की बता कही. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव के लिए सभी लोगों को गंभीर होने की जरूरत है. सभी सो सारी जिम्मेदारी गंभीरता के साथ पूरी करनी हैं. इस दौरान उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि इसके लिए किसी को भी मनाना पड़े उसको मनाओ. 

2019 की बात करें तो इसमें  अखिलेश यादव के परिवारसे दो ही सीटों से कामयाबी मिल पाई थी. इसमें मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से और अखिलेश यादव आजमगढ़ से चुनाव जीते थे. इसके अलावा कन्नौज की बात करें तो वहां से बीजेपी के सुब्रत पाठक जीते थे. 

इस चुनाव में भी अखिलेश की इन दोनों सीटों पर नजर रहेगी. 2022 में अखिलेश यादव करहल से विधायक बने जिसके बाद उन्होंने अपनी आजमगढ़ वाली सीट को छोड़ दिया था. इसके बाद BJP ने उपचुनाव में इसपर जीत हासिल कर ली थी. 

calender
26 March 2024, 08:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो