उन्हें आमंत्रित नहीं किया जाना...कांग्रेस द्वारा राम मंदिर के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर बोले असम के सीएम, इन मुद्दों पर भी कहीं ये बात

Assam News: कांग्रेस द्वारा राम मंदिर के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर, असम के सीएम और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, "मेरे विचार में, उन्हें बिल्कुल भी आमंत्रित नहीं किया जाना चाहिए था.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Assam News: कांग्रेस द्वारा राम मंदिर के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर, असम के सीएम और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, "मेरे विचार में, उन्हें बिल्कुल भी आमंत्रित नहीं किया जाना चाहिए था. लेकिन वीएचपी ने उन्हें अपने कुछ पापों को सुधारने का एक सुनहरा अवसर दिया. लेकिन वे चूक गए." .मुझे उन पर दया आती है और दुख होता है."

UCC पर बोले हिमंत बिस्वा सरमा 

असम में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने पर सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का कहना है, "उत्तराखंड और गुजरात पहले यूसीसी लाएंगे. असम कुछ अतिरिक्त के साथ उनका अनुसरण करेगा. मैं उत्तराखंड के यूसीसी बिल को देखने का इंतजार कर रहा हूं. हम भी ऐसा ही लाएंगे. असम में, आदिवासी समुदाय को यूसीसी के दायरे से छूट दी जाएगी."

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि ''हम राज्य के ग्रामीण इलाकों में महिला स्वयं सहायता समूहों के लिए एक नई योजना 'मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता' शुरू करेंगे. इस साल स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी 7 लाख महिलाओं की वार्षिक आय बढ़ी है.'' इस योजना के तहत, पहले वर्ष में, सरकार 10,000 रुपये की प्रारंभिक राशि देगी.

आगे उन्होंने कहा कि, "दूसरे वर्ष में, राज्य सरकार 12,500 रुपये देगी और बैंक लाभार्थियों को 12,500 रुपये की ऋण राशि देगा. बैंक ऋण लाभार्थी को चुकाना होगा. महिला लाभार्थियों के लिए कुछ मानदंड हैं - सामान्य और ओबीसी श्रेणियों की महिलाओं के 3 से अधिक बच्चे नहीं होने चाहिए। मोरन, मटक, चाय समुदाय और एससी/एसटी की महिला लाभार्थियों को चाहिए अधिकतम केवल 4 बच्चे हों."

calender
11 January 2024, 04:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो