सिसोदिया ने कोर्ट से कहा- मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है CBI

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर शनिवार को यानी आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर शनिवार को यानी आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई है। अब इस मामले पर 10 मार्च को दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी। वहीं दिल्ली की एक अदालत में आबकारी विभाग से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सीबीआई हिरासत शनिवार को दो दिन बढ़ा दी गई है।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अदालत के सामने कहा कि सीबीआई हिरासत में उनका मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीबीआई रोज उनसे 8 से 9 घंटे तक पूछताछ करती है और एक ही सवाल को कई बार दोहराया जाता है, जो मानसिक उत्पीड़न से कम नहीं है।

कोर्ट की सुनावाई के दौरान विशेष जज एमके नागपाल ने CBI अधिकारियों से पूछा कि "आपको और कितना समय चाहिए। क्या आपको लगता है कि रिमांड का आदेश गलत है। अगर ऐसा है तो आप उसे हाईकोर्ट में चुनौती दे सकते हैं।" वहीं बचाव पक्ष के वकील का कहना है कि मनीष सिसोदिया की पत्नी की तबियत सही नहीं है। पिछले 20 साल से उनका स्वास्थ्य सही नहीं है।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को मनीष सिसोदिया की सीबीआई रिमांड को और दो दिन बढ़ा दिया है। कोर्ट में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को और तीन दिनों की रिमांड देने की मांग की थी। कोर्ट के विशेष जज एमके नागपाल ने जब सीबीआई पूछा कि अभी तक आपने ​कितने घंटे की पूछताछ की और आप मनीष सिसोदिया को ज्यादा दिनों तक रिमांड पर क्यों रखना चाहते है। इसके जवाब में सीबीआई ने कहा कि जांच के लिए जरूरी दस्तावेज अभी मिसिंग हैं।

बता दें कि दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत ने ऑर्डर रिजर्व रखते हुए आधे घंटे का समय मांगा। जिसके बाद मनीष सिसोदिया को 2 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया। अब मनीष सिसोदिया को 6 मार्च यानी सोमवार को दोपहर 2 बजे अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। 

calender
04 March 2023, 07:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो