BSNL 4G Service : BSNL ने पंजाब के अमृतसर में लॉन्च की 4जी सर्विस, इन राज्यों में भी जल्द होगी शुरुआत

BSNL 4G : बीएसएनएल ने पंजाब के अमृतसर में अपनी 4जी सर्विस को लॉन्च कर दिया है. BSNL 4G नेटवर्क लॉन्च होने से ग्रामीणों को फायदा होगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

BSNL 4G Service In Amritsar : देश की सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात दी है. कंपनी ने पंजाब के अमृतसर में अपनी 4जी सर्विस को लॉन्च कर दिया है. इससे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बहुत लाभ होगा. बीएसएनएल 4जी बीटा ट्रायल होगा, इसके तहत कंपनी की तरफ से कुछ यूजर्स को 4जी प्रीपेड सिम दी जाएगी. साथ ही उनसे नेटवर्क की क्वालिटी का फीडबैक लिया जाएगा.

200 लाइव नेटवर्क साइट की शुरुआत

बीएसएनएल ने पंजाब के फिरोजपुर, अमृतसर और पठानकोट शहरों में 200 लाइव 4जी नेटवर्क साइटों पर कंपनी ने प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है. कंपनी के अधिकारी के अनुसार 15 जुलाई को बीएसएनएल सेवाओं का बीटा अमृतसर में लॉन्च हुआ. इस दौरान बीएसएनएल के सीएमडी पीरे पुरवार उपस्थित थे. आपको बता दें कि BSNL 4G के ट्रायल में कंपनी ने न्यूनतम स्पीड 18.1 Mbps की स्पीड रिकॉर्ड की. वहीं डाउनलोडिंग स्पीड 24.6 Mbps दर्ज की गई. अपलोडिंग के समय इसकी स्पीड न्यूनतम 5.98Mbps और टॉप 9.25Mbps थी.

इन शहरों में BSNL 4G होगा लॉन्च

कंपनी का दावा है कि BSNL 4G नेटवर्क लॉन्च होने से ग्रामीणों को फायदा होगा. बीएसएनएल ने पहले ही भारत में एक लाख 4जी नेटवर्क को लॉन्च करने के लिए टाटा और दूसरी कंपनियों को ऑर्डर दिया है. कंपन ने कहा कि हम जल्द ही दिल्ली और मुंबई के साथ दूरदराज व ग्रामीण क्षेत्रों में 4जी नेटवर्क की सुविधा को पहुंचाएं की योजना पर काम करेंगे.

कंपनी का अनुमान है कि पूरे देश में 4जी सेवाओं को उपलब्ध कराने के बाद राजस्व में 20 प्रतिशत की वृद्धि होगी. बता दें बीएसएनएल की इस शुरुआत से जियो और एयरटेल को बड़ा झटका लग सकता है. अब इन दोनों कंपनियों को BSNL 4G टक्कर देगा.

calender
16 July 2023, 05:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो