WhatsApp के यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब डिस्प्ले में दिखेगा स्टेटस और कॉलिंग बटन

अब वॉट्सऐप के नए फीचर में आपको चैट को लॉक करने व हाइड करने का भी शानदार ऑप्शन मिलेगा।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp New Feature: वर्तमान में पूरे विश्व भर में सोशम मीडिया मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप के लाखों-करोड़ों यूजर्स हैं। यब अब तक के सबसे पॉपुरल और इस्तेमाल किए जाना वाला चैटिंग प्लेटफॉर्म है। पुरी दुनिया में लोग वॉट्ऐप के माध्यम से अपने दोस्तों, परिजनों, ऑफिस के लोगों से वार्तालाप करते हैं। वहीं आज इसकी उपयोग व खासियत को देखते हुए इसका यूज ऑनलाइन पढ़ाई में किया जाता है।

वहीं ऑफिस में भी इसका उपयोग दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि अब के समय में अगर कोई आवश्यक सूचना एक साथ कई लोगों तक पहुंचानी होती है। वॉट्सऐप पर एक ग्रुप बनाकर के साथ एक ही समय में हजारों लोगों तक जानकारी पहुंचाई जाती है।

वहीं कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए लगातार इस चैटिंग ऐप में अपडेट लाती रहती है। आपको बता दें वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए बहुत जल्द एक नया फीचर लेकर आने वाला है, जिससे इसको इस्तेमाल करने वालों को बहुत लाभ मिलेगा।

ऐप में होंगे कई बदलाव

वॉट्सऐप के बीटा उपभोक्ता के अनुसार इस सोशल मीडिया के यूजर इंटरफेस को बदलने का प्लान कर रहे हैं। इसमें कम्युनिटीज, चैट्स, कॉल्स और स्टेटस जैसे बजन प्लेसमेंट व विजुअल अपीयरेंस के साथ नीचे शिफ्ट हो सकते हैं। जोकि फिलहाल टैब के सबसे ऊपर दिखाई देते हैं। वहीं आपको बता दें कि यूजर्स के लिए यह पूरी तरह नया हो जाएगा और उन्हें टैब के पीच में स्विच करने में परेशानी होगी।

बीटा यूजर्स को मिलेगा अपडेट

मिली जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप सेटिंग के सेक्शन को भी चेंज करेगा। वहीं कॉन्टेक्ट इंफॉर्मेशन में भी बदलाव देखने को मिलेगा। आपको बता दें कि ऐप में हो रहे यह नए बदलाव का फायदा वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड 2.23.8.4 अपडेट में मिलेगा।

चैट हाइड और लॉक का ऑप्शन

अकसर हम किसी से वॉट्सऐप पर चैट करते हैं व किसी कारणवश बीच में ही अपने फोन को खुला छोड़ देते हैं या किसी के मांगने पर उसे दे देते हैं। ऐसे में हमें डर लगा रहता है कि कहीं वे हमारे मैसेज न पढ़ ले।

अब वॉट्सऐप ने आपने इस डर को खत्म करने का फैसला किया है। अब वॉट्सऐप के नए फीचर में आपको चैट को लॉक करने व हाइड करने का भी शानदार ऑप्शन मिलेगा।

calender
06 April 2023, 05:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो