WhatsApp Update : वॉट्सऐप यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, ग्रुप की पढ़ पाएंगे पुरानी चैट्स

WhatsApp Feature : वॉट्सऐप में हिस्ट्री शेयरिंग नामक फीचर ऐड होने वाला है. इसके तहत यूजर्स ग्रुप की पहले के मैसेज को पढ़ सकेंगे. ग्रुप का नया सदस्य सिर्फ 24 घंटे पहले तक की ही चैट्स पर पाएगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

History Sharing Feature : वॉट्सऐप में पिछले कुछ समय में लगातार नए-नए अपडेट्स आ रहे हैं. कंपनी यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए नए फीचर को रोलआउट कर रही है. ऐप पर लोग बहुत सारे ग्रुप में ऐड होते हैं. इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से ग्रुप बनाकर बड़ी संख्या में लोगों से एक साथ बात की जा सकती है. कई बार जब वॉट्सऐप ग्रुप में नए मेंबर को जोड़ा जाता है, जिसमें पहले के मैसेज आ रहे होते हैं और वह समझ नहीं पाता कि बात किस बारे में हो रही है. अब एक ऐसा फीचर आ रहा है जिससे आप पहले के मैसेज पढ़ पाएंगे.

क्या है फीचर

वॉट्सऐप में हिस्ट्री शेयरिंग नामक फीचर ऐड होने वाला है. इसके तहत यूजर्स ग्रुप की पहले के मैसेज को पढ़ सकेंगे. दरअसल कंपनी का ये फीचर ग्रुप एडमिन को ये अधिकार देगा कि वे नए ग्रुप मेंबर्स को पुरानी चैट्स पढ़ाना चाहते हैं या नहीं. इसके लिए एडमिन को इस फीचर को ऑन करना होगा. बता दें ग्रुप का नया सदस्य सिर्फ 24 घंटे पहले तक की ही चैट्स पर पाएगा. इसकी जानकारी Wabetainfo के माध्यम से दी गई है.

क्या होगा फायदा

वॉट्सऐप हिस्ट्री शेयरिंग फीचर यूजर्स के लिए बहुत ही अच्छा होने वाला है. इससे नए मेंबर्स को ग्रुप में क्या और किस बारे में बात हो रही है इसके बारे में पता चल जाएगा. फिलहाल ये फीचर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. आने वाले समय में कंपनी सभी के लिए इस फीचर को रोलआउट कर सकती है. इसके अलावा कंपनी ऐप के मल्टी अकाउंट फीचर पर भी काम कर रही है. जिसकी मदद से आप एक ही फोन में कई अकाउंट का इस्तेमाल कर पाएंगे.

calender
26 August 2023, 12:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो