Electronic Products : अगले फेस्टिवल सीजन में सस्ते में मिलेंगे टीवी, फोन जैसे प्रोडक्ट्स, जानिए क्या है वजह

Electronic Products : सेमीकंडक्टर चिप्स के कीमत पहले के मुकाबले कम हो गई। जोकि कोविड के दौरान अधिक रिकॉर्ड की गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आने वाले त्यौहारों के सीजन में इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स के दाम बहुत ही कम हो जाएंगे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Sale On Electronic Products : देश में त्यौहारों को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दौरान बाजारों को बहुत अच्छी तरह से सजाया जाता है। फेस्टिवल सीजन आते ही दुकानदारों और बिजनेस करने वाली की चांदी हो जाती है। दिवाली में हर कंपनी अपने उत्पाद पर बंपर ऑफर देती है। टीवी, लैपटॉप, फ्रीज जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स को आधी कीमत में खरीदने का सुनहरा मौका मिलता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आने वाले त्यौहारों के सीजन में इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स के दाम बहुत ही कम हो जाएंगे।

इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स पर मिलेगा डिस्काउंट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आने वाले फेस्टिवल सीजन में मोबाइल फोन, लैपटॉप, टीवी जैसे प्रोडक्ट बहुत ही कम कीमत में उपलब्ध होंगे। इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्टस को बंपर ऑफर में घर ला सकते हैं। इसका कारण है कारखानों तक इन प्रोडक्ट्स के पहुंचने की लागत में कमी आना। जोकि कोविड काल में बड़े स्तर पर रिकॉर्ड की गई थी। कोरोना काल में चीन से माल ढुलाई में 8000 डॉलर का खर्च आता था, जो अब 850 से 1000 डॉलर कम हो गया है।

सेमीकंडक्टर चिप्स के दाम घटे

सेमीकंडक्टर चिप्स के कीमत पहले के मुकाबले कम हो गई। जोकि कोविड के दौरान अधिक रिकॉर्ड की गई थी। अधिकारियों के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट्स की कीमतों में 60 से 80 प्रतिशत तक गिरावट दर्ज की गई है। वैश्विक स्तर पर माल ढुलाई की लागत में गिरावट दर्ज की गई है। यही वजह है कि फेस्टिवल सीजन में कंपनियां इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट दे सकती हैं।

calender
16 June 2023, 12:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो