Jio Fin : जियो फिन का 20 अबर डॉलर पहुंचा मार्केट कैप, अडानी और बजाज को भी छोड़ा पीछे

JFSL Share : जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड का वैल्यू 20 अरब डॉलर यानी 1.66 लाख करोड़ रुपये ऊपर पहुंच गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Jio Fin Share : रिलायंस इंडस्ट्रीज से डिमर्ज कंपनी हुई जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड का वैल्यू 20 अरब डॉलर यानी 1.66 लाख करोड़ रुपये ऊपर पहुंच गया है. कंपनी का स्टॉक प्राइस स्पेशल ट्रेडिंग सेशन में एनएसई पर 261 रुपये व बीएसई पर 273 रुपये प्रति शेयर रिकॉर्ड किया गया. JFSL ने मार्केट कैपिटलाइजेशन में अडानी एंटरप्राइजेज को पीछे छोड़कर ग्रुप की सभी कंपनियों को मात देते हुए आगे निकल गई. वहीं अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड का मार्केट कैप भी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज से बहुत कम है.

इन कंपनियों को छोड़ निकली आगे

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी मार्केट कैप के मामले में अडानी के अलावा कोल इंडिया और इंडियन ऑयल जैसी बड़ी कंपनियों को भी छोड़ कर आगे निकल गई है. यह कंपनी 20 अरब डॉलर से अधिक वैल्यू के साथ मार्केट कैप के लिहाज से देश की 32वीं सबसे वैल्यूएबल कंपनी बन गई है. इसके साथ ही HDFC लाइफ और बजाज ऑटो भी अब मार्केट कैप में JFSL से कम है. आपको बता दें कि इस कंपनी के शेयर की प्राइस डिस्कवरी हो गई, लेकिन कंपनी के स्टॉक एक्सचेंज व ऑफिशियल लिस्टिंग अगस्त के अंत या फिर सितंबर में होने की संभावना है.

मुकेश अंबानी कर सकते हैं टाइमलाइन का ऐलान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस इंस्ट्रीज के एजीएम कंपनी के अध्यक्ष मुकेश अंबानी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग के टाइमलाइन का ऐलान कर सकते हैं. जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज के निवेशकों को कंपनी के शेयर के बदले में एक जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का स्टॉक डिमर्जर के बाद मिला है. इसके लिए निवेशकों ने बड़ी जमकर रिलायंस के शेयर्स को खरीदा है. 19 जुलाई के आसपास तक जिन निवेशकों ने रिलायंस इंस्ट्रीज के जितने शेयर थे उततने ही जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर डिमैट अकाउंट में भेजे जाएंगे.

calender
21 July 2023, 10:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो