Tomato Prices : टमाटर की थोक कीमत में 29 फीसदी आई गिरावट, जानिए आम आदमी को कब मिलेगी राहत

Tomato wholesale Prices : उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने बताया कि टमाटर की थोक कीमत 10,750 रुपये से 7,575 रुपये प्रति क्विंटल हो गई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Tomato wholesale Prices : देश के कई राज्यों में टमाटर के बढ़े दाम लोगों को रुला रहे हैं. बढ़ती महंगाई में सब्जियों की कीमतें बढ़ने से आम आदमी के किचन का बजट बिगड़ गया है. इस बीच अच्छी खबर सामने आई है. शनिवार को टमाटर की थोक कीमत में भारी गिरावट दर्ज की गई. जिससे उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में आम लोगों को भी सस्ते में टमाटर खरीदने का मौका मिलेगा.

29 फीसदी घटे दाम

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने बताया कि रविवार 16 जुलाई को टमाटर की थोक कीमत 10,750 रुपये प्रति क्विंटल से कम होकर 7,575 रुपये प्रति क्विंटल हो गई है. ऐसे में टमाटर की थोक कीमतों में 29 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं कुछ दिन पहले देश के कई हिस्सों में एक किलो टमाटर का भाव 220 रुपये तक पहुंच गया था. टमाटर की बढ़ी कीमतों पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार कई कदम उठा रही है.

इन राज्यों में कम हुए दाम

दिल्ली-एनसीआर में 14 जुलाई को सस्ते में टमाटर बेचे गए. खुदरा बाजार में टमाटर का भाव 220 रुपये प्रति किलो था. वहीं इन सरकारी केंद्रों पर 90 रुपये प्रति किलो पर बिक रहे हैं. आपको बता दें कि टमाटर की बढ़ती कीमतों पर काबू पाने के लिए नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ने कुछ राज्यों जैसे आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक से टमाटर को सस्ते में बेचना शुरू कर दिया है.

जल्द मिलेगी आम लोगों को राहत

मानसून की वजह से कई सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. विशेषज्ञों का कहना है कि जल्दी ही आम जनता को महंगे टमाटर के दाम से राहत मिलेगी. जैसे ही मौसम सामान्य होगा टमाटर की कीमतें भी कम हो जाएगी.

calender
16 July 2023, 03:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो