Lok Sabha Election 2024: इस चीज की आदत है बिहारियों को, कन्हैया कुमार ने ऐसा क्या बताया?

Lok Sabha Election 2024: उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट से BJP सांसद मनोज तिवारी के सामने कन्हैया कुमार का खड़े हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट पर एक तरफ BJP से सांसद मनोज तिवारी खड़े हैं. उनको टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को उतारा है. जब से उनके नाम का ऐलान हुआ है वो अपनी सीट के लिए प्रचार में जुट गए हैं. हालांकि कई बार उनको बाहरी कहा गया, जिसपर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया. 

''बिहारियों को आदत है''

जेएनयू से राजनीति में सक्रिय हुए कन्हैया कुमार को उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव में उतारा गया है. कई बार राजनीति में उनको बाहरी हकर संबोधित किया गया. जिसपर उनसे मीडिया ने सवाल पूछा. इसपर कन्हैया ने कहा कि ''बिहारियों को तो वैसे अपने ही देश में बाहरी सुनने की आदत है.'' इसके अलावा जब उनसे पूछा गया कि वो बिहार की राजनीति करेंगे या फिर दिल्ली की? इसपर उन्होंने दोनों में से किसी को ना चुनते हुए देश का नाम लिया. 

मनोज तिवारी का हेयर स्टाइल है पसंद

कन्हैया कुमार ने अपने प्रतिद्वंदी मनोज तिवारी के बारे में बात करते हुए कहा कि मुझे उनका हेयर स्टाइल बहुत पसंद है. कन्हैया कुमार ने कहा कि ''जब मनोज तिवारी 2009 में गोरखपुर से चुनाव लड़ रहे थे तब मैं दिल्ली में UPSC की तैयारी कर रहा था. कन्हैया ने कहा कि उस दौरान मुझे उनका हेयर स्टाइल बहुत पसंद था, अब ये नहीं पता कि वो असली था कि नकली.

टुकड़े-टुकड़े गैंग पर क्या बोले?

कन्हैया कुमार जब JNU में थे तब वो वहां कि राजनीति में काफी पॉपुलर हुए थे. इस दौरान उनपर इल्जाम लगा कि वो टुकड़े-टुकड़े गैंग से हैं. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर ये इल्जाम सच होता तो मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं किया. उन्होंने कहा कि मैं BJP के झूठ का जवाब नहीं दूंगा क्योंकि इससे जनता को रोजगार नहीं मिलेगा. पीएम को लेकर कन्हैया कहते हैं कि 'पीएम नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि दिन भर झूठ पर चर्चा चलती रहे, बेरोजगारी पर चर्चा ना की जाए.'

calender
23 April 2024, 01:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो