Animal: संसद तक पहुंचा फिल्म 'एनिमल' पर विवाद, रंजीत रंजन ने कहा- मेरी बेटी रोते हुई बाहर निकली

Animal Controversy: रणबीर कपूर और बॉबी देओल की एक्शन थ्रिलर फिल्म 'एनिमल' एक तरफ लोगों को खूब पसंद आ रही है. वहीं, दूसरी तरफ फिल्म को लेकर विवाद भी हो रहा है, इसका विवाद अब संसद तक पहुंच गया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • अर्जन वैली गाने पर जताई आपत्ति
  • इस प्रकार की फिल्मों को कैसे मंजूरी दे देते हैं- रंजीत रंजन

Animal Controversy: 'एनिमल' फिल्म ने रिलीज से अब तक 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. एक तरफ रणबीर की ये फिल्म लोगों को पसंद आ रही है तो दूसरी तरफ इसको लेकर विवाद भी जारी है. हालही में एक कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन संसद में इसपर बात रखी. उन्होंने फिल्म की आलोचना करते हुए कहा कि उनकी बेटी एनिमल देखने गई थी लेकिन वो आधी फिल्म में ही रोती हुई बाहर निकल आई. 

क्या कहा रंजीत रंजन ने?

कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन ने गुरुवार को अभिनेता रणबीर कपूर और बॉबी देओल की एक्शन थ्रिलर फिल्म 'एनिमल' की आलोचना की और कहा कि 'फिल्म में हिंसा और स्त्रीद्वेष को उचित ठहराया जाना शर्मनाक है.' राज्यसभा में रंजन ने कहा, 'सिनेमा समाज का दर्पण है, हम सभी फिल्में देखकर बड़े हुए हैं. सिनेमा का समाज में, खासकर युवाओं पर काफी प्रभाव है. आजकल कुछ फिल्में आ रही हैं, जैसे कबीर (सिंह), पुष्पा और अब यह फिल्म, एनिमल जो हिंसा को बढ़ावा दे रही हैं.'

रोती हुई वापस आई बेटी

रंजीत रंजन ने कहा कि 'मेरी बेटी और कुछ दूसरे बच्चे के साथ फिल्म देखने गई थी. फिल्म में इतनी हिंसा थी कि वो आधी फिल्म में ही रोते हुए बाहर निकल आई. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 'फिल्म में हिंसा और स्त्रीद्वेष को उचित ठहराया जाना शर्मनाक है. इसके साथ ही रंजन ने फिल्म के गाने 'अर्जन वैली' पर भी निशाना साधा. 

अर्जन वैली गाने पर आपत्ति

उन्होंने अर्जन वैली गाने को लेकर कहा कि 'अर्जन वैली सिख इतिहास में एक प्रमुख व्यक्ति थे. वह 19वीं सदी के सिख सैन्य कमांडर हरि सिंह नलवा के बेटे थे और अपनी बहादुरी और वीरता के लिए जाने जाते हैं. रंजन ने कहा कि फिल्म में गैंगवार को उजागर करने के लिए गाने का इस्तेमाल आपत्तिजनक था. उन्होंने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से भी सवाल किया कि वे इस प्रकार की फिल्मों को कैसे मंजूरी दे देते हैं जो हमारे समाज के लिए बीमारी हैं.'

फिल्म ने अब तक की बंपर कमाई

'एनिमल' की बात करें तो फिल्म में रणबीर कपूर, बॉबी देओल, अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना मुख्य भूमिका में थे. संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने बुधवार को 27.80 करोड़ रुपये की कमाई की. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, भारत में फिल्म ने अब तक हिंदी में 300 करोड़ रुपये के पार कलेक्शन पहुंच गया है. यह फिल्म अपराध और अंडरवर्ल्ड की पृष्ठभूमि पर आधारित एक पिता-पुत्र रिश्ते की है.  

calender
08 December 2023, 08:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो