Bihar: आज नहीं लगेगा बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार, लेकिन जारी रहेगी हनुमंत कथा

भीषण गर्मी के चलते आज बाबा बागेश्वर का दरबार रद्द कर दिया गया है। लेकिन हनुमंत कथा अब भी जारी रहेगी। बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार का आज तीसरा दिन है, हालंकि आज उनके दरबार नहीं लगेगा। इस बात की जानकारी बाबा धिरेंद्रशास्त्री ने खुद दिया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

रविवार को दरबार में आए  श्रद्धालुओं की गर्मी की वजह से तबीयत बिगड़ गई थी, और महिलाएं और बच्चे बीमार पड़ गए थे। वही इस लापरवाही को बीजेपी प्रशासनिक लापरवाही का आरोप लगाया है। आज यानी सोमवार को दिव्य दरबार नहीं लगेगा लेकिन लोगों की सामूहिक अर्जी सुनी जाएगी। सामूहिक अर्जी के दौरान पर्ची नहीं निकाली जाएगी लेकिन बाबा वीरेंद्र शास्त्री सामूहिक रूप से लोगों की समस्या को सुनकर उसका समाधान बताएंगे।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव होंगे शामिल

आपको बता दें कि बाबा बागेश्वर सरकार के दिव्य दरबार के आयोजन समिति के संरक्षक पूर्व आईपीएस अरविंद ठाकुर ने कहा कि, हम लोगों ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को निमंत्रण दिया था, जिसके बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी हमें सकारात्मक रिस्पॉन्स दिया है, उन्होंने हमारी निमंत्रण को स्वीकार करते हुए तरेत में आयोजित कथा में आने के लिए हां कही है।हालांकि कब जाएंगे फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है। इसके अलावा समिति के लोगों ने कहा कि मुख्यमंत्री से भी मिलने के लिए समय मांगा गया है।

बाबा के दिव्य दरबार में बेहोश हुए कई श्रद्धालु

बिहार में धूप रौद्र रूप धारण कर लिया है, गर्मी के कारण पटना के तरेत में चल रही बाबा बागेश्वर धीरेन्द्र शास्त्री की हनुमंत कथा में रविवार को अफरातफरी मच गई। पंडाल में ज्यादा की संख्या में लोगों को जाने के कारण लोगों को सांस लेने में समस्या होने लगी। दर्जनों लोग पंडाल में ही बेहोश गए । लोगों के लिए एंबुलेंस बुलाया गया और उन्हें अस्पताल भेजा गया। लोगों की तबीयत खराब होते देख बाबा ने कथा को बीच में ही विराम की घोषणा कर दी है।

गर्मी में सांस लेना मुश्किल

बाबा बागेश्वर धाम सरकार ने मैनेजमेंट से कहा कि इतनी भीड़ में दरबार लगाना उचित नहीं है। उम्मीद से कई गुना ज्यादा श्रद्धालु यहां बाबा को सुनने पहुंचे हैं। कल का माहौल देखने के बाद फैसला होगा कि दरबार लगाना है या नहीं उन्होंने आगे कहा कि भगवान की कथा का अर्थ आनंद होना चाहिए।

calender
15 May 2023, 03:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो