प्रज्ञा ठाकुर : PM मोदी से माफी मंगवाई, पार्टी की किरकिरी कराई, टिकट कटने पर बोलीं, 'मैं शर्मिंदा हूं'

Lok Sabha Elections 2024 : विवादित बयानों के लिए जानी जाने वाली बीजेपी नेता और भोपाल से लोकसभा सांसद प्रज्ञा ठाकपर का पार्टी ने टिकट काट दिया है. इसके बाद प्रज्ञा ठाकुर ने पीएम मोदी को लेकर कई तरह की बात कही है.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Lok Sabha Elections 2024 : भोपाल लोकसभा से सांसद और विवादित बयानों के मशहूर नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट कटने धक्का लगा है. इस पर प्रज्ञा ठाकुर ने प्रतिक्रिया भी जाहिर की है. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि शायद प्रधानमंत्री मोदी को मेरी कुछ बातें पसंद नहीं आई हैं.

उन्होंने पहली ही कहा था कि वो मुझे माफ नहीं कर करेंगे. इसके बाद उन्होंने कहा, 'मेरा टिकट क्यों कटा, यह पार्टी को पता होगा, लेकिन मैंने पहले भी टिकट नहीं मांगा था, अब भी नहीं मांगूंगी. उन्होंने कहा कि मैंने जो गलती कि उसके लिए माफी मांग ली है. मैं उन बातों के लिए शर्मिंदा हूं जो नहीं होनी चाहिए थीं, लेकिन हो गईं.   

विवादित बयानों से पुराना नाता

दरअसल प्रज्ञा ठाकुर समय-समय पर विवादित बयान देकर पार्टी और खुद के लिए मुसीबत खड़ी करती रही हैं. उनके विवादित बयानों को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को माफी मांगनी पड़ जाती थी. इसके चलते प्रज्ञा पार्टी के शार्ष नेताओं की आंखों में खटकने लगी थी. यहीं कारण हो सकता है कि पार्टी ने उनका टिकट काट दिया. 

प्रज्ञा के बयान पर PM को मांगनी पड़ी माफी 

साल 2019 में प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोड़से को लेकर एक बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया. प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता दिया. प्रज्ञा के इस बयान के बाद पीएम मोदी को भी प्रतिक्रिया माफी मांगनी पड़ी. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि "यह बयान समाज में गलत संदेश देता है". पीएम मोदी ने कहा था, "उन्होंने माफी मांगी है लेकिन मैं उन्हें कभी माफ नहीं करूंगा."

मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी हैं प्रज्ञा ठाकुर

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर 2008 में मालेगांव ब्लास्ट मामले की आरोपी रही हैं और 2019 में उन्होंने भोपाल लोकसभा सीट से आम चुनाव जीता था. इसके कुछ वक्त बाद ही उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को "देशभक्त" कहते हुए एक विवादास्पद बयान दिया था, जो काफी सुर्खियों में रहा था.

आगे क्या होगी प्रज्ञा ठाकुर की राह

प्रज्ञा ठाकुर से टिकट कटने पर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी का निर्णय सर्वोपरि है. साथ ही उन्होंने कहा, "मेरी शुभकामनाएं आलोक शर्मा के साथ हैं, जो इस बार भोपाल से चुनाव लड़ रहे हैं. इस बार हम 400 सीटें पार करेंगे." जब उनसे पूछा गया कि क्या उनके द्वारा की गई टिप्पणी के चलते बीजेपी के वरिष्ठ अधिकारियों ने ये फैसला किया? इस पर प्रज्ञा ने कहा, "मैंने कभी कोई विवादास्पद बयान नहीं दिया है. मैंने हमेशा सच बोला है. 


राजनीति के पिच पर कैसा रहा प्रदर्शन

2019 के आम चुनाव में कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह को प्रज्ञा ठाकुर ने 3.64 लाख वोटों से हराया था, और भोपाल से सांसद बनी थीं. हालांकि इस बार पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है. भोपाल सीट से इस बार आलोक शर्मा को टिकट दिया गया है. आलोक शर्मा 1994 में भोपाल नगर निगम में पार्षद चुने गए थे. पिछले साल विधानसभा चुनाव में BJP ने उनको उत्तर क्षेत्र से भी मौका दिया था. हालांकि, तब उनको हार का सामना करना पड़ा था.

calender
05 March 2024, 04:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो