Delhi AQI Today: दिल्ली में जल्द मिलेगी सांसो को राहत, ठंड की आमद के साथ हवा में हुआ सुधार

Delhi AQI: पिछले कई महीने से दिल्ली में हवा जहरीली बनी हुई है, जिसके कारण लोगों को सांस संबंधी समस्याएं सामने आ रही हैं. अच्छी खबर ये है कि जल्द ही दिल्ली की हवा साफ होने वाली है?

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Delhi AQI: केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने जानकारी दी कि दिल्ली-एनसीआर में रविवार को सुबह वायु गुणवत्ता का स्तर 330 के पार रहा. मौसम की अपेक्षाकृत बेहतर स्थिति के कारण शनिवार को दिल्ली एनसीआर की वायु गुणवत्ता में आंशिक सुधार हुआ. सोमवार से राजधानी में तेज हवा चल रही थी जिसकी वजह से हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है. इसके साथ ही हवाओं के चलने से दिल्ली-एनसीआर में सर्दी भी बढ़ गई है. 

दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, रविवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता का स्तर 330 के पार पहुंच गया है. आनंद विहार में AQI 325, आरके पुरम में 345, पंजाबी बाग में 344 और ITO में 324 रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार से हवा की गति बढ़ने पर थोड़ा सुधार होने की संभावना है. वहीं, दिल्ली-एनसीआर में ठंड ने रफ्तार पकड़ ली है. एनसीआर के कई इलाकों में कड़ाके की ठंड के साथ-साथ कोहरा भी गिरना शुरू हो गया है.

कड़कड़ाती ठंड के लिए हो जाएं तैयार

दिल्ली में मौसम बदलने लगा है, सुबह शाम की ठंड को पिछले कई दिनों से पड़ रही है, लेकिन अब कोहरे ने भी दस्तक दे दी है. जल्द ही राजधानी में ठंड बढ़ जाएगी. इसके साथ ही देशभर में बढ़ती ठंड के बाद मौसम का मिजाज बदलने लगा है. कई राज्यों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है. उत्तर भारत में जहां ठंड बढ़ गई है वहीं दक्षिण में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप, कर्नाटक में बारिश की संभावना है. इसके अलावा आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश और बिहार में घना कोहरा छाया रहेगा.

Topics

calender
10 December 2023, 07:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो