Haryana: नूंह के बुलडोजर मॉडल पर भड़के ओवैसी, कार्यवाई को बताया बर्बरता और इंसानियत के खिलाफ 

नूंह में पिछले चार दिनों से बुलडोजर चल रहा है. इसी को लेकर भाईजान भड़के हुए हैं और कार्यवाई पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

Haryana: 31 जुलाई को हुई नूंह में हिंसा के बाद से ही हरियाणा सरकार लगातार एक्शन के मोड में नजर आ रही है. फिलहाल क्षेत्र में बुलडोजर की कार्यवाई जारी है और कई मकानों को ध्वस्त किया जा चुका है. इस कार्यवाई पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य की खट्टर सरकार पर निशाना साधा है. ओवैसी ने इस कार्यवाई को बर्बरता करार दिया है और कहा है कि हरियाणा सरकार गरीब मुसलमानों को निशाना बना रही है. ओवैसी का कहना है कि इस मामले में पूरी कार्यावाई एक तरफा की जा रही है. 

बता दें कि नूंह में पिछले चार दिनों से बुलडोजर चल रहा है. इसी को लेकर भाईजान भड़के हुए हैं और कार्यवाई पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. नूंह जिला प्रशासन का कहना है कि 16 अवैध निर्माण की पहचान की गई है और उसी के तहत बुलडोजर चलाया जा रहा है. 

बता दें कि जिला प्रशासन ने शनिवार को नलहर रोड क्षेत्र में 45 से ज्यादा दुकानों को जमींदोज कर दिया है. बुलडोजर पर हो रही ऐसी कार्यवाई के चलते ओवैसी ने ट्वीट के माध्यम से हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है. 

ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि कोर्ट ने कहा था कि कोई भी बुलडोजर एक्शन लेने से पहले सरकार को कानून प्रक्रिया का पालन करना होगा. बिना बिल्डिंग मालिक को अपनी बात रखे कोई भी एक्शन नहीं हो सकता है. ओवैसी का कहना है कि केवल आरोप के चलते सैकड़ों परिवारों को बेघर कर दिया गया है. 

calender
06 August 2023, 07:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो