Mumbai Airport: जमीन पर यात्रियों का खाना IndiGo को पड़ा भारी, BCAS ने लगाया 1.20 करोड़ रुपए का जुर्माना

Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट से एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसमें यात्री टरमैक (जमीन) पर खाना खाते हुए नजर आ आए. इस मामले में विमानन सुरक्षा निगरानी संस्था (BCAS) ने कड़ा एक्शन लिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Mumbai Airport: उत्तर भारत में कोहरे के कारण तकरीबन सभी फ्लाइटें देरी से चल रही है. जिसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. एयरपोर्ट से तमाम तरह की तस्वीरें और वीडियो भी सामने आ रहे हैं. जिसमें से मुंबई एयरपोर्ट से एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसमें यात्री टरमैक (जमीन) पर खाना खाते हुए नजर आ आए. इस मामले में विमानन सुरक्षा निगरानी संस्था (BCAS) ने कड़ा एक्शन लिया है.

एयरलाइन और एयरपोर्ट पर लगा भारी जुर्माना -

विमानन सुरक्षा निगरानी संस्था ने यात्रियों के जमीन पर खाना खाने के वीडियो के संबंध में इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन पर भारी भरकम जुर्माना लगाया है. मुंबई एयरपोर्ट को इस मामले में 90 लाख रुपए का जुर्माना देना होगा, वहीं इंडिगो को 1.20 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है. नियमों का उल्लंघन करने के लिए एयर इंडिया और स्पाइसजेट पर भी अलग से जुर्माना लगाया गया है.

BCAS ने जारी किया था कारण बताओ नोटिस -

इससे पहले BCAS ने इंडिगो और एयरपोर्ट संचालक (मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड) को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. दरअसल रविवार 14 जनवरी को लंबी देरी के बाद जैसे ही इंडिगो की गोवा से दिल्ली उड़ान मुंबई एयरपोर्ट पर उतरी, कई यात्री इंडिगो के विमान से बाहर निकल आए और जमीन पर बैठ गए.

इस दौरान कुछ यात्रियों को जमीन पर बैठकर खाना खाते हुए भी नजर आए. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो गया था. नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक, इंडिगो और MIAL दोनों ही स्थिति का अनुमान लगाने और एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए उचित व्यवस्था करने में समय से पहले सक्रिय नहीं हुए थे.

calender
17 January 2024, 10:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो