ISI Conspiracy: ISI की भारत के खिलाफ साजिश, मंदिर समेत कई नेता थे टारगेट पर, आतंकी शाहनवाज का कबूलनामा

ISI Conspiracy: पूछताछ में ISIS के आतंकियों ने बताया कि देश के प्रमुख मंदिरों समेत 18 जगहों पर धमाकों का प्लान था. उन्होंने बताया कि उन्‍हें कुछ मंदिरों और बड़े नेताओं को टारगेट करने के मिशन मिला था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

ISI Conspiracy: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े तीन आतंकियों ने पूछताछ में कई खुलासे किए है. जिसमें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का नाम भी सामने आया है. बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है. ISIS के गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. 

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया. ISIS के आतंकी मोहम्मद शाहनवाज को दिल्ली, रिजवान को लखनऊ और अरशद को मुरादाबाद से गिरफ्तार किया गया था. ये आतंकी इंजीनियर की पढ़ाई कर चुके हैं और आईईडी बम बनाने में महारथी है. पूछताछ में मुख्य आतंकी शाहनवाज ने बताया कि उनके निशाने पर देश के प्रमुख मंदिर, कई बड़े नेता थे और साथियों के साथ मिलकर 18 जगहों की रेकी कर चुका था. 

आतंकियों ने बताया कि अयोध्‍या में राम मंदिर, मुंबई का चाबड़ हाउस के अलावा देश के प्रमुख मंदिर और कई बड़े नेता उनके टारगेट पर थे. उन्हें किसी खास दिन पर हमला करना था. वे जगहों की रेकी भी कर चुके थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, ये तीनों आतंकी गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड फरतुल्ला गौरी के संपर्क में थे. इससे एक बात स्पष्ट है कि पूरी साजिश पाकिस्तान और आईएसआई रच रहा है. सीमापार बैठे आतंकी ऑनलाइन और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए नौजवानों को रेडिकलाइज करते हैं. इसके बाद उन्हें आतंकी हमले के लिए तैयार करते हैं. 

आईईडी बम बनाने का सामान बरामद

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि शाहनवाज के ठिकाने से आईईडी बम बनाने का सामान, पिस्‍टल, कारतूस, कई दस्‍तावेज बरामद किए गए है. उन्होंने बताया कि आतंकी 26/11 से भी ज्यादा बड़ा हमला करने की साजिश रच रहे थे. 

calender
03 October 2023, 11:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो