जज ने दुमका रेप केस पीड़िता से की मुलाकात, जानिए क्या बोले

Spanish Vlogger News: सोमवार को दुमका गैंग रेप केस पीड़िता स्पैन नागरिक से जज ने मुलाकात की. जज ने कहा कि वह शारीरिक तौर पर स्थिर है, लेकिन मानसिक तौर पर टूट गई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Dumka Gang Rape Case: हाल ही में झारखंड के दुमका से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया. यहां स्पैन से आई एक ट्रैवल व्लेगर्स के साथ गैंग रेप किया गया. इस घटना ने देश को शर्मसार कर दिया है. इस दौरान आरोपियों ने कपल के साथ मारपीट की. इस मामले में पुलिस मे 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बीते दिन दुमका के प्रधान जिला न्यायाधीश और जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अनिल कुमार पीड़िता से मिलने पहुंचे. जिसके साथ दुमका के 7 लोगों ने कथित तौर पर बलात्कार किया था.

10 लाख रुपये का मुआवजा का ऐलान

जज ने दुमका रेप के पीड़िता से मुलाकात की और मामले के संबंध में झारखंड कानूनी सेवा प्राधिकरण (JHALAS) को एक रिपोर्ट सौंपी. रिपोर्ट में JHALAS के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि उनकी टीम ने यह सुनिश्चित किया था कि जांच आगे बढ़ाने के दौरान महिला को पर्याप्त सुरक्षा मिले. पीडीजे टीम ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत उसक बयान दर्ज करने में उसकी मदद की. साथ ही 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया.

रिपोर्ट में कही गई ये बातें

दुमका जज ने रिपोर्ट में कहा कि उन्हें आश्वासन दिया ककि गलत काम करने वालों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा और उन पर मुकदमा चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि पीड़िता भावनात्मक रूप से टूट गई है. लेकिन उसकी शारीरिक स्थिति स्थिर थी और चिकित्सा जांच जारी थी. आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में अब तक 4 लोगों को अरेस्ट किया है. जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. बता दें यह घिनौनी घटना 1 मार्च की रात की है.

calender
05 March 2024, 09:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो