Madhya Pradesh Election: नक्सल प्रभावित इलाकों में इस समय के बीच होगी वोटिंग, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

Madhya Pradesh Election: मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अनुपम राजन ने गुरुवार को कहा कि राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अनुपम राजन ने गुरुवार को कहा कि राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा. राज्य में तीन जिले नक्सल प्रभावित हैं जिनमें बालाघाट, मंडला और डिंडोरी शामिल हैं. बता दें कि शुक्रवार, 17 नवंबर को मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान किया जाना है.

राज्य में मतदान सुबह 7:00 बजे शुरू होगा और शाम 6:00 बजे समाप्त होगा. लेकिन बालाघाट जिले के बैहर, लांजी और परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में मतदान सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा. इसके साथ ही मंडला जिले के 55 मतदान केंद्रों और डिंडौरी जिले के 40 मतदान केंद्रों पर भी सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा. इसका कारण यह है कि ये तीन जिले नक्सल हैं.

'कुल 64626 मतदान केंद्रों पर वोटिंग'

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आगे कहा कि इसके अलावा वोटिंग से पहले राज्य के सभी केंद्रों पर मॉक पोलिंग कराई जाएगी. यह मतदान एजेंटों की उपस्थिति में मतदान शुरू होने से 90 मिनट पहले आयोजित किया जाता है. अधिकारी ने बताया कि आज राज्य के सभी मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गईं और राज्य में कुल 64626 मतदान केंद्र हैं.

इस बीच, राजन ने कहा कि चुनाव आयोग ने राज्य में चुनाव के दौरान आपातकालीन सेवाओं के लिए एक एयर एम्बुलेंस और दो हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं. "राज्य में आपातकालीन सेवाओं के लिए एक एयर एम्बुलेंस और दो हेलीकॉप्टर उपलब्ध रहेंगे. एयर एम्बुलेंस 17 नवंबर को मतदान समाप्त होने तक जबलपुर में उपलब्ध रहेगी. एक हेलीकॉप्टर कल मतदान समाप्त होने तक बालाघाट में रखा जाएगा और एक अन्य हेलीकॉप्टर भोपाल में हर समय उपलब्ध रहेगा."

'आपातकालीन सेवाओं के लिए एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था'

किसी भी प्रकार की आपातकालीन सेवाओं के लिए एयर एम्बुलेंस और हेलीकॉप्टर का उपयोग किया जाएगा. राज्य विमानन संचालनालय ने कलेक्टर बालाघाट, जबलपुर, भोपाल और एयरपोर्ट डायरेक्टर गोंदिया को आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने बताया कि आज शाम महाराष्ट्र के शहर गोंदिया से एयर एंबुलेंस को जबलपुर बुलाया जाएगा, जिसके बाद इसे वापस गोंदिया भेजा जाएगा. 

calender
16 November 2023, 09:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो